राज्यसभा चुनाव पर घमासान के बीच कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह को दिया तगड़ा झटका

Subscribe to Oneindia Hindi

हैदराबाद। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को पार्टी ने तगड़ा झटका दिया है। पार्टी ने गोवा और कर्नाटक के प्रभारी का पद छीनने के बाद अब उनसे तेलंगाना के प्रभारी पद से भी हटा दिया है। कांग्रेस ने राज्य के लिए नई टीम का गठन कर उसका प्रभारी आर सी कुंठिया को बनाया है। इस खबर की पुष्टि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के सचिव जनार्दन द्विवेदी ने की। गौरतलब है कि कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने तेलंगाना पुलिस पर आरोप लगाया था कि वो मुस्लिम युवकों को आतंकी संगठन ISIS में शामिल होने के लिए कह रहे हैं।

दिग्विजय सिंह को कांग्रेस से मिला झटका, तेलंगाना प्रभारी का पद छिना

इतना ही नहीं तेलंगाना के ही आईटी मंत्री केटी रामा राव के साथ सोशल मीडिया पर दिग्विजय सिंह की बहस हुई थी। बता दें कि इसी साल 29 अप्रैल को कर्नाटक और गोवा के प्रभारी पद से भी हटा दिया था। जनार्दन द्विवेदी ने बयान जारी कर कहा कि नई टीम में सतीश जकोली को सचिव बनाया गया है। द्विवेदी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तेलंगाना की नई टीम का गठन किया है।

Congress furious in Parliament over IT raids on Karnataka Minister । वनइंडिया हिंदी

गौरतलब है कि इसी साल मार्च के दौरान गोवा में कांग्रेस के सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद सरकार बना पाने में नाकाम रहने के बाद लगातार आलोचना झेल रहे दिग्विजय सिंह को गोवा और कर्नाटक के पार्टी प्रभारी पद से हटा दिया गया था। कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह की जगह पर ए. चेल्ला कुमार को गोवा में पार्टी प्रभारी नियुक्त किया है।

वहीं कर्नाटक में पार्टी ने केसी वेणुगोपाल को राज्य इकाई का महासचिव नियुक्त किया है। वहीं दिग्विजय सिंह ने गोवा को लेकर कुछ गलतियों को स्वीकार भी किया था। 20 अप्रैल को उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि चुनाव से पहले विजय सरदेसाई की पार्टी गोवा फॉर्वर्ड से गठबंधन नहीं कर पाना कांग्रेस के लिए बड़ी गलती साबित हुई। इसका खामियाजा पार्टी को भुगतना पड़ा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Digvijaya Singh stripped of charge in Telangana Congress
Please Wait while comments are loading...