• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus: अब 14 अप्रैल तक उड़ान नहीं भरेंगे घरेलू और निजी विमान, DGCA बढ़ाई प्रतिबंध की तारीख

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लागू किए गए लॉकडाउन का असर विमान सेवा पर भी पड़ा है। वैश्विक महामारी के प्रसार को देखते हुए नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने भी पहले से घरेलू उड़ानों पर लगे प्रतिबंध को 14 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा लागू किया गया देशव्यापी लॉकडाउन भी 14 अप्रैल को ही समाप्त होगा। इससे पहले डीजीसीए ने घरेलू उड़ानों पर 31 मार्च तक रोक लगाने का फैसला लिया था।

DGCA Restrictions on domestic flights extended till April 14

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने केंद्र और राज्य सरकारों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक भारत में अभी तक कोरोना वायरस के कुल 724 संक्रमित मामले सामने आए हैं वहीं, इस महामारी ने 18 लोगों की जान भी ली है। कोरोना के बढ़ते मामलों ने देश की अर्थव्यवस्था पर भी असर डाला है। देशबंदी के चलते भारत में सबकुछ बंद है, इसी के मद्दे नजर अब घरेलु विमानों पर लगी रोक को भी बढ़ा दिया गया है। बता दें कि डीजीसीए ने इससे पहले गुरुवार को कहा था कि उसकी अंतरराष्ट्रीय कमर्शियल विमान सेवा 14 अप्रैल, 2020 शाम 6.30 बजे तक बंद रहेगी।

डीजीसीए ने कहा था कि इस दौरान अंतरराष्ट्रीय कार्गो विमानों के उड़ान पर कोई पाबंदी नहीं है, कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर डीजीसीए ने यह फैसला लिया है। डीजीसीए के उप महानिदेशक सुनील कुमार ने पत्र जारी करते हुए कहा था कि 19 मार्च को जारी किए गए सर्कुलर के तहत ही अंतरराष्ट्रीय कमर्शियल विमान सेवा 14 अप्रैल, 2020 शाम 6.30 बजे तक बंद रहेगी। विदेश से आए लोगों में ही कोरोना वायरस के लक्षणों की पहचान के बाद डीजीसीए ने अंतरराष्ट्रीय कमर्शियल विमानों पर रोक लगा दी थी। दूसरी ओर भारत में कोरोना वायरस के मामले 150 के पार होने के बाद पीएम मोदी ने देश में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया था।

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए भारतीय सेना का 'ऑपरेशन नमस्ते', बनाए हेल्पलाइन सेंटर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
DGCA Restrictions on domestic flights extended till April 14
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X