• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कुंभ के आखिरी स्नान के साथ महाशिवरात्रि आज, मंदिरों में भारी भीड़

|

नई दिल्ली। देशभर में आज महाशिवरात्रि का त्योहार धूम-धाम से मनाना जा रहा है। महाशिवरात्रि के चलते भगवान शिव के मंदिरों में सुबह से ही भक्तों की भारी भीड़ जमा होने लगी है। मुंबई, गाजियाबाद, दिल्ली, मेरठ आदि तमाम शहरों में भक्तों की भारी भीड़ इक्ट्ठा होने लगी है। लोगों की लंबी-लंबी कतारे लगी है। मंदिरों को सजाया गया है। महाशिवरात्रि पर भगवान भोलेनाथ को जल चढ़ाने के लिए तड़के सुबह से ही लोग मंदिरों में पहुंचने लगे। देशभर के कोने-कोने से भगवान शिव के मंदिरों की तस्वीरें आ रही हैं।

 Devotees throng Shiva temple on the occasion of Mahashivratri

वहीं महाशिवरात्रि के आखिरी स्नान पर्व पर सोमवार को कुम्भ मेले में एक बार फिर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है। आज महाशिवरात्रि के साथ ही कुंभ का आखिरी स्नान है। मेला प्रशासन को उम्मीद है कि महाशिवरात्रि के मौके पर आज लाखों की तादात में लोग कुंभ में डुबकी लगाने पहुंचेंगे।

अनुमान के मुताबिक सोमवार को कुम्भ के अंतिम स्नान पर्व पर एक करोड़ लोग पुण्य की डुबकी लगाएंगे। मेला प्रशासन ने स्नान पर्व से एक दिन पहले सारी तैयारियां परखीं। मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेले का औपचारिक समापन प्रयागराज से करेंगे। मेला अधिकारी विजय किरण आनंद के मुताबिक कुंभ में अब तक 25 करोड़ श्रद्धालुओं ने श्रद्धा की डुबकी लगाई है। आखिरी स्नान के मौके पर 1 करोड़ लोगों के पहुंचने का अनुमान है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Devotees throng Shiva temple on the occasion of Mahashivratri
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X