• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

RSS के दिग्गज नेता का दावा- ज्यादा दिनों तक पूर्व मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे फडणवीस

|

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में शिवसेना ने भाजपा से अलग होकर एनसीपी-कांग्रेस के सहयोग से राज्य में सरकार बना ली थी और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर कमान संभाली थी। वहीं, राष्ट्रीय स्वयं संघ को लगता है कि देवेंद्र फडणवीस एक बार फिर मुख्यमंत्री बन सकते हैं। आरएसएस के सह सरसंघचालक भैयाजी जोशी ने ऐसा ही दावा किया है।

फडणवीस के भाग्य में विपक्ष का नेता बहुत दिन की बात नहीं- भैयाजी जोशी

फडणवीस के भाग्य में विपक्ष का नेता बहुत दिन की बात नहीं- भैयाजी जोशी

भैयाजी जोशी ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस के भाग्य में विपक्ष का नेता बहुत दिन की बात नहीं है, भूतपूर्व सीएम भी अल्पायु है। आरएसएस में नंबर दो माने जाने वाले भैयाजी जोशी के इस बयान के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। इसे विभिन्न मुद्दों को लेकर महा विकास अघाड़ी के घटक दलों के बीच मतभेद से भी जोड़कर देखा जा रहा है। शुक्रवार को महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी से मुलाकात की थी। दूसरी तरफ, आरएसएस नेता के इस बयान पर एनसीपी की तरफ से प्रतिक्रिया आई है।

ये भी पढ़ें: शाहीन बाग में बच्चों को 'मोदी को मार देंगे' जैसे नारे सिखाए जाते हैं: स्मृति ईरानी

एनसीपी का किया पलटवार

एनसीपी का किया पलटवार

एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि जनता जब चुनाव करती है तो सत्ता परिवर्तन होता है। महाराष्ट्र में एकबार कोई सरकार चुनी जाती है तो 15 साल तक चलती है, तो वे 15 साल की बात कर रहे हैं। एनसीपी नेता ने भैयाजी जोशी पर तंज कसते हुए कहा कि अगर वह अभी की बात कर रहे हैं तो भाजपा की तरह ही सपना देखें। बता दें कि पिछले साल महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना ने साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ा था।

शिवसेना ने भाजपा से अलग होकर बनाई थी सरकार

शिवसेना ने भाजपा से अलग होकर बनाई थी सरकार

लेकिन चुनाव के नतीजे आने के बाद शिवसेना ने भाजपा के सामने अपनी पार्टी का सीएम होने की शर्त रख दी, जिसे मानने से बीजेपी ने इनकार कर दिया था। शिवसेना लगातार ढाई-ढाई साल के फॉर्मूले की बात पर अड़ी हुई थी लेकिन भाजपा को उनकी ये शर्त मंजूर नहीं थी। इसके बाद शिवसेना ने शरद पवार की पार्टी एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाई थी। तीनों दलों के इस गठबंधन को महाराष्ट्र विकास अघाड़ी नाम दिया गया था और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे इसके नेता चुने गए थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
devendra fadnavis may come in power again in maharashtra claims-rss
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X