• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Exit Poll: पाटीदार आंदोलन के बावजूद, गुजरात में BJP का वोट शेयर बरकरार

By Vikashraj Tiwari
|
    Gujarat Election 2017: Exit Poll में BJP आगे, Hardik से कोई नुकसान नहीं । वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। गुजरात में कांग्रेस को पाटीदार नेता हार्दिक पटेल का साथ तो मिला लेकिन ये साथ भी कांग्रेस के विजयी बनाने के लिए नाकाफी साबित हो रही है। गुजरात चुनाव के नतीजों को लेकर आए तमाम एग्जिट पोल में कांग्रेस की नैया डुबती हुई ही दिख रही है। गुजरात में पाटीदारों की नाराजगी और आंदोलन के बीच पीएम मोदी के गृह राज्य में एक बार फिर से कमल खिलता हुआ दिख रहा है। टीओआई ऑनलाइन-सीवोटर, एबीपी न्यूज-सीएसडीएस, टाइम्स नाउ-वीएमआर, इंडिया टुडे-माई ऐक्सिस और टुडेज चाणक्य समेत सभी एग्जिट पोल्स में गुजरात और हिमाचल प्रदेश दोनों ही राज्यों में बड़े अंतर से बीजेपी की जीत की भविष्यवाणी की गई है। गुजरात को लेकर सभी एग्जिट पोल्स में बीजेपी को कम से कम 100 सीटें मिलने की भविष्यवाणी की गई है।

    हर सर्वे में बीजेपी की जीत का अनुमान

    हर सर्वे में बीजेपी की जीत का अनुमान

    टुओआई ऑनलाइन-सीवोटर के सर्वे में बीजेपी को 111 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है, जबकि कांग्रेस को 71 सीटों पर ही संतोष करना पड़ सकता है। सर्वे के मुताबिक बीजेपी को इस बार सात सीटों का नुकसान होता हुआ दिख रहा है वहीं कांग्रेस को 13 सीटों का फायदा होता हुआ दिख रहा है। बीजेपी को वोट शेयर 47.4 बताया गया है जबकि कांग्रेस को वोट शेयर 43.3 बताया गया है। सबसे बड़ी बात ये सामने आई है कि पाटीदारों के आंदोलन और पाटीदार नेताओं के बीजेपी के खिलाफ प्रचार के बावजूद गुजरात की जनता ने बीजेपी पर ज्यादा भरोसा किया। वहीं कांग्रेस अल्पेश, जिग्नेश और हार्दिक के साथ के बावजूद भी काफी पिछे दिख रही है। ना राहुल गांधी का तेवर काम आता हुआ दिख रहा है और ना ही कांग्रेस की टैक्टिस।

    सबने मिलकर बीजेपी को जिताया ?

    सबने मिलकर बीजेपी को जिताया ?

    पीएम मोदी के गृह राज्य गुजरात में बीजेपी पाटीदार आंदोलन और अन्य जातिगत समीकरणों के बावजूद मजबूती से सत्ता में आती दिख रही है। सभी एग्जिट पोल्स के औसत की बात करें तो बीजेपी को गुजरात में 119 सीटें मिल रही हैं। दूसरी तरफ हार्दिक, जिग्नेश मेवानी और अल्पेश ठाकोर के साथ मिलकर हर दांव आजमाने वाली कांग्रेस को सिर्फ 62 सीटों पर ही संतोष करना पड़ सकता है। वहीं, 1 सीट अन्य के खाते में जा सकती है। यदि एग्जिट पोल सही साबित होते हैं तो इससे यह संकेत जाएगा कि पीएम मोदी का जादू अब जनता के भरोसे में तब्दील हो चुका है। यही नहीं गुजरात और हिमाचल की जीत बीजेपी की 2019 की संभावनाओं को भी बढ़ाएगी।

    बीजेपी को 104 से 111 सीटें

    बीजेपी को 104 से 111 सीटें

    IndiaTv-VMR Exit Poll का अनुमान है कि भारतीय जनता पार्टी 104 से 114 सीटें जीतकर अपने गढ़ को बरकरार रखेगी। कांग्रेस को 65 से 75 सीटें जीतने की उम्मीद है, जबकि अन्य को केवल 2 से 4 सीटें मिलेंगी। एबीपी न्यूज-सीएसडीएस के एग्जिट पोल में गुजरात की 182 सीटों में से 117 सीटों पर भाजपा को जीत मिलती दिख रही है। वहीं कांग्रेस राहुल गांधी के धुंआधार प्रचार के बावजूद 64 सीटों पर सिमटती हुई दिख रही है। जबकि अन्य को 1 सीट मिलने की उम्मीद है।

    गुजरात-हिमाचल Exit Polls के Shocking Facts

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Despite Patidar unrest, BJP's vote share intact in Gujarat, predicts exit poll
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X