• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Delhi Violence: उग्र भीड़ से मुस्‍लिम परिवार को बीजेपी पार्षद ने बचाया, 150 लोगों के सामने अकेले खड़े हुए

|

नई दिल्‍ली। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर राजधानी दिल्‍ली में जहां सांप्रदायिक झड़पें हो रही हैं वहीं भारतीय जनता पार्टी के पार्षद ने ऐसा काम किया है जो मिशाल बन गया है। पार्षद प्रमोद गुप्‍ता ने एक मुस्लिम परिवार और उनके घर को हिंसक भीड़ से बचाया। जानकारी के मुताबिक शाहिद सिद्दीकी के घर पर लगभग 150 लोगों की भीड़ एकत्र हो गई थी और वो घर को आग के हवाले करने वाले थे। इंडिया टूडे की खबर के मुताबिक रात करीब 11:30 बजे उग्र भीड़ शाहिद के घर के बाहर एकत्र हो गई थी।

जय श्रीराम का नारा लगाते बढ़ रही थी भीड़

जय श्रीराम का नारा लगाते बढ़ रही थी भीड़

खुद शाहिद ने बताया कि भीड़ ने अचानक 'जय श्री राम' के नारे लगाते हुए अपने पड़ोस की ओर बढ़ना शुरू कर दिया। भीड़ ने एक सड़क से प्रवेश किया जहां पुलिस तैनात नहीं थी। सड़क के दूसरी तरफ, जो एक मुस्लिम बहुल इलाके की ओर जाता है, प्रदर्शनकारियों को प्रवेश करने से रोकने के लिए बैरिकेडिंग की गई थी। सिद्दीकी ने कहा कि भीड़ ने पहले उनके घर के नीचे एक बुटीक जलाया, जो उनके किराएदार का था। एक कार और मोटरबाइक जो परिवार की थी, को भी भीड़ ने जला दिया।

भीड़ ने घर के नीचे बुटीक जला दिया

भीड़ ने घर के नीचे बुटीक जला दिया

उन्होंने कहा, "भीड़ ने हमारी कार और हमारे गैराज से एक मोटरसाइकिल निकाली और उसमें आग लगा दी। उन्होंने मेरे किरायेदार के बुटीक को भी नुकसान पहुंचाया, जिससे कम से कम 20 लाख रुपये का नुकसान हुआ।" सूचना पाकर प्रमोद गुप्‍ता फौरन मौके पर पहुंचे और उन्‍होंने भीड़ से ऐसा न करने का आग्रह किया। शाहिद सिद्दीकी का परिवार प्रमोद गुप्‍ता के चलते बच गया। आपको बता दें कि घर में दो महीने का शिशु भी मौजूद था।

जाफराबाद में RAF तैनात

जाफराबाद में RAF तैनात

जाफराबाद में हिंसा के बाद तनाव को देखते हुए रैपिड एक्शन फोर्स की टुकड़ी तैनात की गई है। उत्तर पूर्वी दिल्ली के करावलनगर के शिव विहार में हुई पत्थरबाजी और आगजनी की घटना की कवरेज कर रहे पत्रकारों के कैमरे भी बंद करवा दिए गए। हिंसा पर स्पेशल पुलिस कमिश्नर सतीष गोल्चा ने लोगों से शांति की अपील की। करावल नगर में मंगलवार सुबह भी पत्थरबाजी और आगजनी की खबरें हैं। ब्रह्मपुरा इलाके में दो गुटों में पथराव की घटना के बाद रैपिड ऐक्शन फोर्स ने फ्लैग मार्च किया है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि आज सुबह मौजपुर और ब्रह्मपुरा इलाके में फिर से पथराव की घटना हुई है।

Delhi Violence: उपद्रवी ने तान दी छाती पर पिस्‍तौल, जाबांज पुलिसकर्मी अकेला भीड़ के सामने खड़ा रहा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi Violence: BJP councillor saves Muslim family from murderous mob in Yamuna Vihar.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X