• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली हाईकोर्ट ने देखा कपिल मिश्रा, अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा का वीडियो, पुलिस को लगाई कड़ी फटकार

|

नई दिल्ली। दिल्ली में हुई हिंसा के मामले में दायर याचिका पर हाईकोर्ट में बुधवार को सुनवाई हुई। इस दौरान कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को फटकार लगाई और कहा कि कार्रवाई के लिए हमारे आदेश का इंतजार मत कीजिए। जस्टिस मुरलीधर ने कहा कि हालात अच्छे नहीं हैं और हम सभी ने कुछ नेताओं के खुलेआम भड़काऊ भाषा के इस्तेमाल करने वाले वीडियो देखे हैं, यह हर न्यूज चैनल पर हैं।

Delhi violence: Are you serious you havent watched speeches of Kapil Mishra, Anurag Thakur: HC to police

कोर्ट ने कपिल मिश्रा, अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा के वीडियो देखा। कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से पूछा कि क्या उन्होंने भाजपा के इन तीन नेताओं के खिलाफ कोई कार्रवाई की है। इसपर दिल्ली पुलिस ने अदालत को बताया कि उन्होंने इनके भाषणों के वीडियो नहीं देखे हैं। दिल्ली हाईकोर्ट ने पुलिस को फटकार लगाते हुए कहा कि यह परेशान करने वाला है कि दिल्ली पुलिस ने अब तक भाजपा नेताओं कपिल मिश्रा, अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा के विवादित भाषणों की वीडियो क्लिप नहीं देखा है।

हाईकोर्ट ने जज ने कहा, 'मैं दिल्ली पुलिस के रुख पर हैरान हूं, पुलिस कमिश्नर के दफ्तर में कई टीवी होंगे।' कोर्ट ने कहा कि ये सभी वीडियो क्लिप अब कोर्टरूम में ही चलाए जाएंगे ताकि दिल्ली पुलिस उन्हें देख सके। हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार के वकील तुषार मेहता से इन वीडियो को देखने को कहा। हाई कोर्ट ने एफआईआर के सीधे आदेश नहीं दिए है, लेकिन ये कहा कि तुषार मेहता पुलिस कमिश्नर को सलाह दें कि इस वीडियो को देखने के बाद पुलिस को क्या एक्शन लेना चाहिए।

Delhi Violence: सूत्र- सीएम केजरीवाल ने की सेना की मांग, गृह मंत्रालय ने कहा, अभी जरूरत नहीं

दिल्ली हाईकोर्ट में बीजेपी के नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग करते हुए याचिका दायर की गई थी। इसमें कपिल मिश्रा, प्रवेश वर्मा समेत कई बीजेपी नेताओं पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई है, जिसपर अब 2.30 बजे सुनवाई होगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi violence: Are you serious you haven't watched speeches of Kapil Mishra, Anurag Thakur: HC to police
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X