SURVEY: महिलाओं के साथ यौन हिंसा के मामले में दिल्ली दुनिया के सबसे बुरे शहरों में

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। महिलाओं की सुरक्षा और उनके साथ यौन हिंसा की दृष्टि से राजधानी दिल्ली दुनिया के सबसे बुरे शहरों में से एक है। द थॉमसन रायटर्स फाउंडेशन नाम की संस्था ने एख सर्वे से मिले नतीजों को आधार बनाते हुए दिल्ली और ब्राजील के साओ पोलो शहर को महिलाओं के साथ यौन हिंसा के मामले में संयुक्त रूप से पहले नंबर पर रखा है। सर्वे कहता है कि दिल्ली में महिलाएं असुरक्षित हैं और यहां उन्हें लगातार यौन हिंसा का शिकार होना पड़ता है। महिला सुरक्षा की दृष्टि से दिल्ली को सर्वे में असंवेदनशील बताया गया है। वहीं इस सर्वे में लंदन को महिला सुरक्षा के लिहाज से पहले नंबर पर रखा गया है।

Delhi tops list in physical attacks among the worst cities in the world for women

इस लिस्ट में दुनिया का सबसे खतरनाक शहर के तौर पर मिस्र के काहिरा का नाम सामने आया। उसके बाद कराची, किन्हासा और फिर दिल्ली का नंबर आता है। यह सर्वे विश्व के 19 बड़े शहरों में आयोजित किया गया, जहां कि जनसंख्या एक करोड़ है। साथ ही 380 एक्सपर्ट से भी बात की गयी थी ताकि यौन हिंसा की आशंकाओं के बारे में समझा जा सके। यह सर्वे बताता है कि दिल्ली 'वूमेन फ्रेंडली' शहर नहीं है।

यह सर्वे दिल्ली गैंगरेप की घटना के ठीक पांच साल बाद किया गया है। निर्भया गैंगरेप के बाद पूरे देश और खासकर दिल्ली में आंदोलन चला था। सरकार ने भी कई कदम महिलाओं की सुरक्षा के लिए उठाने की बात कही थी लेकिन सर्वे कुछ और ही कहानी कह रहा है। आपको बता दें कि दिल्ली 'रेप कैपिटल' के नाम से भी बदनाम रही है।
दिल्ली: साथ पी शराब और फिर अपने दोस्त का शरीर टुकड़ों में काट कर फ्रिज में भरा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
With the protection of women and sexual violence with them, the capital is one of the worst cities in the world. The Thompson Reuters Foundation, based on the findings from the ACH survey, has put together the city of São Paulo in Brazil and Brazil with joint numbers in the case of sexual violence with women.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.