• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नशे में टल्‍ली होकर कंट्रोल रूम मिलाया फोन और दे दी संसद पर हमले की धमकी

|

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली पुलिस कंट्रोल रूम में बुधवार की रात उस वक्‍त हड़कंप मच गया जब एक कॉल करने वाले ने संसद भवन में बम फटने की सूचना दी। कॉलर ने फोन करते ही कहा- 'हैलो, संसद में बम फटने वाला है।' यह सुनते ही पुलिस के होश उड़ गए। वह ये जानने में लग गई कि आखिर यह कॉल कहां से आई थी। आनन-फानन में सीडीआर (Call Detail Record) की मदद से आरोपित को लक्ष्मी नगर इलाके से हिरासत में ले लिया। आईबी, स्पेशल सेल, लोकल पुलिस के अलावा अन्य जांच एजेंसियों ने उससे पूछताछ की तो पता चला कि आरोपित ने शराब के नशे में हॉक्स कॉल की थी। आरोपित गौरव डिप्रेशन के अलावा शराब पीने का आदी है। विस्‍तार से जानिए पूरा मामला

फौरन छापेमारी कर पुलिस ने लिया हिरासत में

फौरन छापेमारी कर पुलिस ने लिया हिरासत में

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के मुताबिक बुधवार रात करीब आठ बजे फोन आने के बाद पुलिस फौरन हरकत में आई। पड़ताल के दौरान मोबाइल फोन की लोकेशन लक्ष्मी नगर के किशनकुंज में मिली। इस पर छापेमारी कर गौरव को हिरासत में ले लिया गया। जांच एजेंसियों ने उससे पूछताछ की, तो पता चला कि आरोपी ने शराब के नशे में कॉल की थी। पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपी को परिजनों के हवाले कर दिया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

पिता के मौत के बाद से डिप्रेशन में है गौरव

पिता के मौत के बाद से डिप्रेशन में है गौरव

छानबीन के दौरान पुलिस को पता चला कि आरोपी गौरव पिता की मौत के बाद से डिप्रेशन का शिकार है। अधिक शराब पीने की वजह से उसे नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती कराया गया था। कुछ दिन पूर्व ही वह वहां से वापस आकर दोबारा शराब पीने लगा। बुधवार को उसने शराब के नशे में ही कॉल की थी।

पुलिस ने रखा है सर्विलांस पर

पुलिस ने रखा है सर्विलांस पर

पुलिस ने आरोपी को सर्विलांस पर रखा हुआ है। आपको बता दें कि पुलवामा में हुआ आतंकी हमले के बाद से पूरा देश हाई अलर्ट पर है। गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आतंकवादी हमले में अब एक्शन शुरू हो गया है। पुलवामा आतंकी हमले के सिलसिले में पुलिस ने सात लोगों को हिरासत में लिया है। आतंकी हमले में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी ने विस्फोटक से लदे वाहन को सीआरपीएफ की बस से टकरा दिया था। इस फिदायीन हमले में 40 जवान शहीद हो गए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi: Threaten fake call came to blow the Parliament from bomb.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X