• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

दिल्ली के कुछ हिस्सों में दोपहर में हुई बारिश, तापमान में गिरावट

दिल्ली के कुछ हिस्सों में दोपहर में हुई बारिश, तापमान में हुई गिरावट
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 21 अगस्त: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज (शनिवार) सुबह उमस भरी रही। लेकिन दोपहर में हल्की बारिश हुई, इसके बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई। दिल्ली में इसके बाद न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने आज दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश के साथ आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहने की भविष्यवाणी की थी। हालांकि शहर के कुछ हिस्सों में बारिश आज नहीं हुई। लेकिन फिर भी तापमान में गिरावट हर इलाके में देखी हई है।

delhi rain

आईएमडी ने कहा कि रात साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 83 प्रतिशत दर्ज की गई है। दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 7 मिमी बारिश दर्ज की गई है। अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 32.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 27.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि बीते दिन शुक्रवार को लोधी रोड वेधशाला ने सुबह 11.30 से दोपहर 2.30 बजे के बीच अधिकतम 21.6 मिमी बारिश दर्ज की, जबकि पूसा वेधशाला ने 20 मिमी बारिश दर्ज की, सफदरजंग 6.6 मिमी और पालम वेधशालाओं में 5.7 मिमी बारिश दर्ज की है।

शाहदरा, लक्ष्मी नगर, पश्चिम विहार, पंजाबी बाग और द्वारका अन्य क्षेत्रों में भी बारिश हुई थी। आईएमडी ने कहा कि दिल्ली में बीते दिन अधिकतम तापमान 32.8 डिग्री सेल्सियस और दिन के लिए शहर का न्यूनतम तापमान 27.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से एक डिग्री अधिक है।

ये भी पढ़ें- 'हमने 5 मारे', वाले बयान पर BJP के पूर्व MLA ज्ञानदेव बोले- 'CM गहलोत ने दिया मुस्लिमों को संरक्षण...'ये भी पढ़ें- 'हमने 5 मारे', वाले बयान पर BJP के पूर्व MLA ज्ञानदेव बोले- 'CM गहलोत ने दिया मुस्लिमों को संरक्षण...'

Comments
English summary
Delhi Rain lashes parts of the city brings down temperatures
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X