• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली दंगों में पुलिस ने दायर की 10,000 पन्नों की चार्जशीट, 15 आरोपियों के नाम शामिल

|

नई दिल्ली। दिल्ली में दंगों की जांच कर रही है दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस मामले में अपनी चार्जशीट दायर कर दी है। दिल्ली पुलिस ने कड़कड़डूमा कोर्ट में 10 हजार पन्नों की चार्जशीट दायर की है। यह चार्जशीट 15 आरोपियों के खिलाफ दायर की गई है। आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की अलग-अलग धाराओं व आर्म्स एक्ट के तहत चार्जशीट दायर की गई है। हालांकि चार्जशीट मे उमर खालिद, शर्जील इमाम का नाम आरोपी के तौर पर इसमे शामिल नहीं है क्योंकि इन लोगों को कुछ दिन पहले ही गिरफ्तार किया गया है। इन लोगों के नाम को बाद में सप्लीमेंट्री चार्जशीट में शामिल किया जाएगा।

    Delhi Violence: Delhi Police ने Court में दाखिल की 17,500 हज़ार पन्नों की Chargesheet |वनइंडिया हिंदी

    delhi

    चार्जशीट को कोर्ट में फाइल करते हुए दिल्ली पुलिस ने 24 फरवरी की व्हाट्सएप चैट को सबूत के तौर पर पेश किया है। दिल्ली पुलिस ने अपनी चार्जशीट में 24 फरवरी की व्हाट्सएप चैट को सबूत के तौर पर पेश किया है। यह चैट दंगे के स्थान पर की गई चैट है। इस हिंसा में अहम साजिशकर्ता ही जमीन पर लोगों को दंगे के लिए उकसा रहे थे। 25 व्हाट्सएप चैट ग्रुप हर इलाके के लिए बनाई गई थी। पुलिस ने हर चैट ग्रुप की भूमिका की पहचान की है और इसी को सबूत के तौर पर अपनी चार्जशीट में पेश किया है। दिल्ली पुलिस के अधिकारी का कहना है कि स्पेशल सेल ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेलल लने दिल्ली प्रोटेस्ट स्पेशल ग्रुप नाम के व्हाट्सएप ग्रुप की पहचान की है, जिसमे एक आरोपी ने खुले तौर पर सड़क बंद करने और हिंसा को भड़काने की बात कही है। साजिशकर्ता ने इस चैट में अधिकारी के साथ झड़प की बात का जिक्र किया है।

    गौरतलब है कि नागरिकता कानून समर्थकों और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसा के बाद 24 फरवरी को पूर्वोत्तर दिल्ली में सांप्रदायिक झड़पें हुई थीं। जिसमें कम से कम 53 लोगों की मौत हो गई और लगभग 200 लोग घायल हुए थे। इस दौरान उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर, घोंडा, चांदबाग, शिव विहार, भजनपुरा, यमुना विहार इलाके में काफी हिंसा हुई थी।

    इसे भी पढ़ें- तुम घटिया हो: आराध्या का नाम लेने पर जया बच्चन के सपोर्ट में आईं काम्या पंजाबी ने यूजर को दिया करारा जवाब

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Delhi police special cell files charge sheet in Delhi riot case 15 accused names included.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X