• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

26th January Violence : पुलिस ने दंगे में शामिल 50 लोगों की तस्वीरें की जारी, अब आगे का ये है प्लान

|

Delhi Police On 26th January violence : दिल्ली के बॉर्डर इलाकों में किसानों का धरना 73 दिनों से जारी है। हजारों की संख्या में किसान अपनी मांगों को लेकर सिंघु, गाजीपुर और टिकरी बॉर्डर पर डटे हुए हैं। किसानों की तरफ से कृषि कानून वापस लेने और एमएसपी पर कानून बनाए जाने की मांग की जा रही है। इसी के चलते आज किसान संगठनों ने पूरे देश में दोपहर 12 बजे से लेकर 3 बजे तक चक्का जाम किया। हालांकि ये चक्का जाम प्रदर्शन दिल्ली, यूपी और उत्तराखंड में नहीं किया गया। इन सब के बीच दिल्ली पुलिस 26 जनवरी को किसान ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा की जांच कर रही है। दिल्ली पुलिस के पीआरओ चिन्मय बिस्वाल ने बताया कि दिल्ली दंगे में शामिल 50 लोगों की तस्वीरें जारी की गई है।

    Red Fort Violence: Delhi Police ने जारी की हिंसा के आरोपियों की तस्वीरें | वनइंडिया हिंदी

    DELHI HINSA

    दरअसल, 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर किसानों ने कृषि कानून के विरोध में ट्रैक्टर रैली निकालने की परमिशन मांगी थी। किसान और दिल्ली पुलिस की बैठक के बाद ट्रैक्टर परेड का रूट तय किया गया था, लेकिन बड़ी संख्या में उपद्रवी ट्रैक्टर लेकर लाल किले पर पहुंच गए और वहां जमकर बवाल किया। साथ ही लाल किले पर निशान साहिब लहरा दिया। इस हिंसा में एक शख्स की मौत हो गई थी, जबकि 400 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हो गए थे।

    Farmers Protest पर UN मानवाधिकार का ट्वीट, कहा- अधिकारी और प्रदर्शनकारी बरतें संयमFarmers Protest पर UN मानवाधिकार का ट्वीट, कहा- अधिकारी और प्रदर्शनकारी बरतें संयम

    दिल्ली में लाल किले पर हुई हिंसा के बाद पुलिस ने 3 लोगों को भी गिरफ्तार किया था। पुलिस को नेशनल फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स के जरिए कुछ वीडियो और तस्वीरें भी मिली हैं। दिल्ली पुलिस पीआरओ चिन्मय बिस्वाल ने कहा है कि शुक्रवार को 50 लोगों की तस्वीरें जारी की गईं हैं। पुलिस ने उन लोगों को गिरफ्तार करने के लिए इनाम की भी घोषणा की गई है।

    delhi police

    पुलिस का कहना है कि उनका अगला कदम इन लोगों की पहचान करके गिरफ्तार करना होगा। वहीं दूसरे देशों से किसान आंदोलन के लिए वीडियो अपलोड किए जाने पर उन्होंने कहा कि साइबर-दुनिया की कोई सीमा नहीं है, चीजों को कहीं से भी अपलोड किया जा सकता है। साइबर सेल इसकी जांच कर रही है।

    English summary
    delhi Police released pictures of 50 people involved in republic day violence
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X