• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर साइबर धोखाधड़ी के शिकार, जालसाजों ने क्रेडिट कार्ड से उड़ाए 28000

|

नई दिल्ली। दिल्ली में साइबर क्राइम का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है और इसका शिकार दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर अतुल कटियार हुए हैं। उनके क्रेडिट कार्ड से जालसाजों ने 28 हजार रु उड़ा लिए। यह वाकया उस वक्त हुआ जब ज्वाइंट कमिश्नर अतुल कटियार पुलिस हेडक्वार्टर में बैठे थे, उसी दौरान उनके क्रेडिट कार्ड से डिडक्शन के दो मैसेज आए।

जालसाजों ने 28 हजार उड़ाए

जालसाजों ने 28 हजार उड़ाए

इस मामले में अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। लेकिन अब तक की जांच में पता चला है कि ठगी को अंजाम देने वालों ने अतुल कटियार का कार्ड ब्लॉक होने के बाद भी 20,000 रुपए का एक और लेनदेन पूरा करने की कोशिश की। इस मामले में कटियार ने 9 अगस्त को शिकायत दर्ज कराई थी। उनका कहना है कि उन्होंने अपने क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल नहीं किया था। ये मामला सुबह 10.47 का बताया जा रहा है जब ज्वाइंट कमिश्नर दिल्ली पुलिस मुख्यालय में बैठे हुए थे। उस दौरान क्रेडिट कार्ड से लेनदेन के दो मैसेज उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर आए।

ये भी पढ़ें: अरुण जेटली के अंतिम संस्कार की भीड़ में चोरों ने बाबुल सुप्रियो समेत 11 लोगों के चुराए मोबाइल फोन

ज्वाइंट कमिश्नर अतुल कटियार पुलिस मुख्यालय में थे

ज्वाइंट कमिश्नर अतुल कटियार पुलिस मुख्यालय में थे

पहला ट्रांजेक्शन फोन पे के जरिए किया था। ये राशि 10 हजार की थी। इसके बाद दूसरा लेनदेन 18,150 रु का किया गया, जो इन्स्टामोजो के जरिए किया गया था। ये दोनों ही लेनदेन केवल 4 मिनट के अंदर किए गए थे। जैसे ही उनको मैसेज आया, उन्होंने सीसीसी कर्मचारियों से संपर्क किया, उन्होंने कहा कि वे इस मामले में तुरंत शिकायत दर्ज कराएं। इसके बाद उन्होंने अपने कार्ड को ब्लॉक कराया। हालांकि, कार्ड के ब्लॉक होने के बाद भी ठगी को अंजाम देने वालों ने अमेजन पे के जरिए 20 हजार रु का ट्रांजैक्शन करने की कोशिश की, जो कि रिजेक्ट हो गया। इस मामले में आईपीसी की धारा 420, 419 के तहत केस दर्ज किया गया है।

एक दिन पहले मोबाइल पर आया था एक फेक मैसेज

एक दिन पहले मोबाइल पर आया था एक फेक मैसेज

जांच के दौरान, CCC टीम ने पाया कि 8 अगस्त को शिकायतकर्ता के फोन पर एक फर्जी बैंक संदेश आया था, जिसमें दावा किया गया कि उसके क्रेडिट कार्ड से रिवार्ड पॉइंट्स समाप्त हो रहे हैं और उसे लिंक पर क्लिक करना है, इसके बदले कुछ जानकारी मांगी गई थी। इसके बाद उन्होंने अपने जूनियर को कार्ड देकर डिटेल भरने को कहा था। जांच में पाया गया है कि फ्रॉड को अंजाम देने वालों ने फेक मैसेज भेजा था ताकि वे धोखाधड़ी को अंजाम दे सकें। इसके अगले दिन अतुल कटियार को 28 हजार की चपत लग गई।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
delhi police jsp loses 28000 to credit card fruad
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X