• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Delhi NCR AQI Today: बेहद खराब श्रेणी में है दिल्ली-एनसीआर की हवा, इन राज्यों में जारी हुआ बारिश का अलर्ट

Delhi NCR AQI Today: बेहद खराब श्रेणी में है दिल्ली-एनसीआर की हवा, इन राज्यों में जारी हुआ बारिश का अलर्ट
Google Oneindia News

delhi ncr aqi level today: दीपावली के दो दिन बाद भी देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर की वायु गुणवत्ता में कोई सुधार नहीं हुआ है। दिल्ली-एनसीआर की हवा बुधवार 26 अक्टूबर की सुबह 'बहुत खराब' श्रेणी में पहुंच गई है। दिल्ली में एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 349 दर्ज किया गया है। तो वहीं, नोएडा का 360 और गुरुग्राम का 319 एक्यूआई दर्ज किया गया है। वहीं, दूसरी और मौसम विभाग ने असम, मेघालय, त्रिपुरा और मिजोरम में आज बारिश की संभावना जताते हुए रेड अलर्ट जारी किया है।

जहरीली हुई दिल्ली-एनसीआर की हवा

जहरीली हुई दिल्ली-एनसीआर की हवा

पटाखों पर बैन के बावजूद दिल्ली-एनसीआर में जमकर आतिशबाजी हुई, जिसकी वजह से दिल्ली सहित पूरे एनसीआर की हवा जहरीली हो गई है। वहीं, एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) बहुत ज्यादा खबरा हो गया है। सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के अनुसार, दिल्ली में एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 349 'बहुत खराब' श्रेणी में पहुंच गया है। जबकि, एनसीआर में भी खराब वायु गुणवत्ता का असर देखने को मिल रहा है। नोएडा में AQI 360 दर्ज किया गया पर है। वहीं, गुरुग्राम का एयर क्वालिटी इंडेक्स 319 दर्ज किया गया है।

Recommended Video

    Delhi Air Quality: दिल्ली में वायु प्रदूषण कम कैसे ? | Delhi Air Pollution | वनइंडिया हिंदी | *News
    इन चार राज्यों में जारी हुई रेड अलर्ट

    इन चार राज्यों में जारी हुई रेड अलर्ट

    वहीं, बांग्लादेश में तबाही मचाने के बाद चक्रवात 'सितरंग' का असर भारत में भले ही कमजोर पड़ गया हो, लेकिन कई राज्य में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की मानें तो बंगाल, उड़ीसा, मिजोरम के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना है। तो वहीं, असम, मेघालय, त्रिपुरा और मिजोरम के लिए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की मानें तो चक्रवात 'सितंरग' का असर बिहार में भी दिखाई दे सकता है, जिसके बाद मौसम और भी ज्यादा शुष्क हो जाएगा।

    बिहार और झारखंड में चक्रवात दिख सकता है असर

    बिहार और झारखंड में चक्रवात दिख सकता है असर

    चक्रवात 'सितरंग' का असर बिहार और झारखंड में दिखाई दे सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुधवार 26 अक्टूबर को यहां हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। हालांकि 1-2 दिन बाद ही मौसम वापस शुष्क हो जाएगा। देश भर के मौसम की बात करें तो आज भारत के 95 प्रतिशत से ज्यादा इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा। मगर मेघालय, नागालैंड, असम, अरुणाचल प्रदेश में बादल छाए रहेंगे। यहां हल्की से तेज बारिश की संभावना है।

    ये भी पढ़ें:- Gujarati New Year पर सीएम भूपेंद्र पटेल पहुंचे पंचदेव और त्रि मंदिर, की पूजा अर्चनाये भी पढ़ें:- Gujarati New Year पर सीएम भूपेंद्र पटेल पहुंचे पंचदेव और त्रि मंदिर, की पूजा अर्चना

    Comments
    English summary
    delhi ncr aqi level today weather update today cyclone sitrang
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X