• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली: 26 जनवरी को केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन दोपहर 12 बजे तक बंद रहेंगे

|

Delhi Metro: गणतंत्र दिवस के मौके पर देश की राजधानी दिल्ली में सुरक्षा को चप्पे-चप्पे पर पुख्ता किया जा रहा है। गणतंत्र दिवस के मौके पर हुडा सिटी सेंटर-समयपुर बदली मेट्रो लाइन पर रेल सेवा आंशिक रूप से बाधित रहेगी। केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो रेलवे स्टेशन पर एंट्री और एग्जिट 26 जनवरी को दोपहर 12 बजे तक के लिए प्रतिबंधित रहेगी। केंद्रीय सचिवालय स्टेशन का इस्तेमाल सिर्फ लाइन नंबर- 2 और 6 के बीच यात्रियों की अदला-बदली के लिए किया जाएगा। पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन 26 जनवरी को सुबह 8.45 बजे से दोपहर 12 बजे तक के लिए बंद रहेंगे।

delhi metro
    Republic Day पर Delhi में इन Metro Station पर बंद रहेगी एंट्री-एग्जिट | वनइंडिया हिंदी

    दिल्ली मेट्रो रेल निगम के अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर इन बदलावों का फैसला लिया गया है। बता दें कि 26 जनवरी के दिन पूरी दुनिया की नजर भारत पर रहती है, ऐसे में देश की राजधानी की सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किए जाते हैं ताकि किसी भी तरह की अप्रिय घटना को टाला जा सके। बता दें कि 72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर इस बार सिर्फ 32 झांकियां देखने को मिलेंगी। इस बार गणतंत्र दिवस की झांकी में गुजरात, असम, लद्दाख, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, त्रिपुरा, पंजाब, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, सिक्किम, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और अरुणाचल प्रदेश की झांकियां गणतंत्र दिवस की परेड में देखने को मिलेगी।

    इस बार गणतंत्र दिवस के मौके कोरोना संक्रमण के चलते जरूरत से ज्यादा एहतियात बरती जा रही है ताकि संक्रमण के खतरे से बचा जा सके। इस बार गणतंत्र दिवस के मौके पर राम मंदिर की झांकी भी देखने को मिल सकती है। अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है। यूपी की ओर से इस बार अयोध्या की सांस्कृति धरोहर की थीम पर झांकी तैयार की गई है, जिसे गणतंत्र दिवस की परेड में देखा जा सकता है और यह लोगों के लिए आकर्षण का मुख्य केंद्र रहेगा। गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों को थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। साथ ही डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी भी मौजूद रहेंगे।

    इसे भी पढ़ें- Budget 2021: वर्क फ्रॉम होम करने वाले कर्मचारियों को सरकार दे सकती है बड़ा तोहफा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Delhi Metro: Metro services will be partially regulated on 26 january here is full update.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X