• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जिनके घर जले उनके लिए रैन बसेरों में जगह, कल से 25 हजार की मदद: केजरीवाल

|

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को बताया है कि जिन लोगों के घर पूरी तरह से जल गए हैं, उनके रहने के लिए 9 रैन बसेरो की व्यवस्था की गई है। ताकि वो फिलहाल वहां रह सकें। जिनके घर पूरी तरह से जल गए हैं, उनको तुरंत पैसे की जरूरत है। कल दोपहर (शनिवार) से ऐसे लोगों को सरकार 25-25 हजार रुपये देना शुरू कर देंगे। ताकि कम से कम उनकी जिंदगी चलती रहे। उनका बकाया पैसा 2 से 3 दिन में निरीक्षण करके देने के बाद दे दिया जाएगा।

Delhi govt arrangements Rain Baseras community centers for people whose houses burnt
    Delhi Violence: Arvind Kejriwal का ऐलान, जिनके घर जले उन्हें कल से 25-25 हजार की मदद |वनइंडिया हिंदी

    अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दंगा पीड़ितों की मदद के लिए हम बहुत बड़े स्तर पर खाना पहुंचा रहे हैं। आज से बड़े स्तर पर ये काम हो रहा है। केजरीवाल ने बताया कि मदद के लिए हमें फोन आ रहे हैं। अगर कोई इस प्रकार मदद करना चाहता है तो नॉर्थ ईस्ट के DM से संपर्क कर सकता है।

    केजरीवाल ने बताया कि घायलों का इलाज चल रहा है। ऐसा भी सामने एया है कि कुछ लोग गंभीर हैं। ऐसे में जरूरत हुई तो सरकार अपने खर्च पर प्राइवेट अस्पतालों में इनका इलाज कराएगी। प्रभावित क्षेत्र में चार सब डिविजन हैं। दिल्ली सीएम ने बताया कि सामान्य हालात में वहां चार एसडीएम होते हैं। सरकार ने यहां 18 एसडीएम तैनात कर दिए हैं। खाने की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। ताकि राहत पहुंचने में देर ना हो।

    एक दिन पहले गुरुवार को दिल्ली सरकार ने हिंसा में प्रभावितों के लिए मुआवजे का ऐलान किया था। हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों को दस लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया। नाबालिग की मौत पर पांच लाख रुपए दिए जाएंगे। अपाहिज होने पर पांच लाख, गंभीर चोट पर दो लाख, मामूली चोट पर बीस हजार रुपये, जानवरों की मौत पर पांच हजार का मुआवजा दिया जाएगा। पूरा मकान और पूरी दुकान जलने पर पांच लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। यदि घर को नुकसान पहुंचा है तो ढाई लाख का मुआवजा दिया जाएगा।

    पुलिस के मुताबिक, उत्तर-पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा जुड़े 106 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हिंसा के मामलों में अब तक 18 एफआईआर दर्ज की गई हैं। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) मंदीप सिंह रंधावा ने जानकारी दी है कि बुधवार से कोई भी अप्रिय घटना नहीं हुई है। क्षेत्र में शान्ति बनी हुई है।

    दिल्ली हिंसा: नालों से मिल चुकीं चार लाशें, पुलिस गोताखारों की मदद से चला रही सर्च ऑपरेशन

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Delhi govt arrangements Rain Baseras community centers for people whose houses burnt
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X