• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सुरक्षा ऑडिट की रिपोर्ट, आतंकियों के निशाने पर भारत सरकार के मंत्रालय, बढ़ाई गई सुरक्षा

|

नई दिल्ली। पुलवामा में हुएआतंकी हमले और भारत की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई के बाद देशभर में आतंकी हमले की चेतावनी मिल रही है। खुफिया एजेंसियों को मिल रहे इनपुट्स के बाद राजधानी दिल्ली की सुरक्षा सख्त कर दी गई है। खुफिया विभाग और दिल्ली पुलिस द्वारा की गई सुरक्षा ऑडिट में चौंकाने वाली बात सामने आई है। खुफिया विभाग और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा की गई सुरक्षा ऑडिट के बाद जानकारी मिली है कि भारत सरकार के मंत्रालय भी आतंकियों के निशाने पर हैं।

 Delhi: Government Ministries are on Target of Terrorist, High Alert, Security tight on Public Palace

इस ऑडिट में ऐसी जगहों की लिस्ट तैयार की गई है, जहां सुरक्षा बढ़ाने की जरूरत है। आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस के इतिहास में पहली बार इस तरह सुरक्षा का ऑडिट हो रहा है। भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़ रहे तनाव के बाद आतंकी हमले की संभावना बढ़ गई है। खुफिया विभागों को इस बारे में इनपुट्स मिल रहे हैं कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा भारत में आतंकी हमले को अंजाम दे सकता है। इस खुफिया जानकारी के मुताबिक भारत सरकार के कई मंत्रालय आतंकियों के निशाने पर हैं, जिसके बाद पुलिस पुलिस की स्पेशल सेल ने सभी मंत्रालयों की सुरक्षा का भी ऑडिट किया और ऐसी जगहों को चिन्हित किया, जहां सुरक्षा बढ़ाने की जरूरत है।

सार्वजनिक जगहों पर सुरक्षा के इंतजाम सख्त किए जा रहे हैं। दिल्ली में ज्यादातर जगहों का ऑडिट हो चुके हैं, जिसके बाद ये चिन्हिंत किया गया है कि कहां सीसीटीवी लगाने है, जहां सुरक्षाबल की तैनाती होनी है। वहीं इस बात को लेकर भी आश्वासन लिया जा रहा है कि जिन जगहों की सुरक्षा की जिम्मेदारी निजी हाथों में है, वहां सुरक्षा में किसी तरह की खामी न हो। पब्लिक प्लेस पर लगातार चेकिंग के आदेश दिए गए हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi: Government Ministries are on Target of Terrorist, High Alert, Security tight on Public Palace.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X