• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus का खौफ, दिल्ली-पंजाब के सरकारी दफ्तरों में बायोमेट्रिक अटेंडेंस पर रोक

|

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली और पंजाब सरकार ने गुरुवार से अपने सभी सरकारी दफ्तरों मे बायोमेट्रिक अटेंडेंस पर रोक लगा दी है। गौरतलब है कि कोरोना वायरल के भारत में 30 मामलों की पुष्टी की गई है, आज गाजियाबाद में भी एक संक्रमित व्यक्ति की पहचान की गई है। इस महामारी को फैलने से रोकने और सुरक्षा कारणों से दिल्ली सरकार ने यहा फैसला किया है। अस्थायी रूप से बायोमेट्रिक अटेंडेंस पर लगी रोक अगले आदेश तक जारी रहेगी।

Delhi Government has temporarily suspended biometric attendance in its offices in wake of Coronavirus
    Coronavirus: 31 March तक Delhi के सभी Primary Schools Closed| वनइंडिया हिंदी

    मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने सभी सरकार ऑफिसों के विभागाध्यक्षों को कार्यालय से बायोमेट्रिक अटेंडेंस का इस्तेमाल ना करने को कहा है। इसके तहत दिल्ली के प्रमुख सचिव, विभागों के सचिवों, नगर निगमों और स्वायत्त निकायों के प्रमुखों को केजरीवाल सरकार ने पत्र लिखा है। दिल्ली सरकार ने पत्र के माध्यम से अपने सभी दफ्तरों में बायोमेट्रिक अटेंडेंस पर अस्थायी रूप से रोक लगाने की सलाह दी है। बता दें कि कोरोना वायरस के चलते सभी राज्यों की सरकारें अलर्ट हैं और बचाव के लिए लोगों मे जागरुकता फैला रही हैं।

    गुरुवार को ही दिल्ली सरकार ने स्कूलों को भी बंद रखने का आदेश जारी किया है। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, कल से पांचवीं तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे। चाहे फिर वो निजी हों या सरकारी। कोरोना वायरस के चलते स्कूलों को 31 मार्च तक बंद रखा जाएगा। वहीं, महाराष्ट्र में भी इस महामारी को लेकर उद्धव सरकार अलर्ट पर है। सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा राज्य के नगर निगम और प्रशासन अलर्ट पर हैं। हमें अगले 10 से 15 दिनों में और अधिक सावधान रहना होगा। यह सलाह दी जाती है कि होली के दौरान बड़े आयोजनों से बचें, जैसा कि पीएम मोदी जी ने पहले ही अनुरोध किया था। दूसरी ओर गृह मंत्रालय ने बताया कि पाकिस्तान के ट्रक ड्राइवरों को अटारी में स्कैन किया जा रहा है। सरकार कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए निरंतर सतर्कता बरत रही है।

    दिल्ली हिंसा को लेकर बीजेपी ने बनाई कमेटी, घर-घर देगी 5000 ₹

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Delhi Government has temporarily suspended biometric attendance in its offices in wake of Coronavirus
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X