• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शाहीन बाग में फायरिंग करने वाले कपिल बैंसला को मिली जमानत

|

नई दिल्ली। दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में चल रहे सीएए विरोधी प्रदर्शन के दौरान फायरिंग करने वाले युवक कपिल बैंसला को शनिवार को जमानत मिल गई है। एक कोर्ट ने शनिवार को कपिल बैंसला की जमानत अर्जी मंजूर कर दी। जिसमें बैसला के वकीलों के साथ-साथ पुलिस की दलीलें भी सुनी गईं। बता दें कि, दिल्ली में विधानसभा चुनावों के दौरान कपिल ने शाहीन बाग धरने के पास फायरिंग की थी।

Delhi Court grants bail to Kapil Baisala who opened fire in Shaheen Bagh

जानकारी के मुताबिक, कपिल बैंसला की जमानत अर्जी की सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने कपिल की जमानत याचिका का विरोध किया। वहीं बैसाला के वकील ने अदालत में कहा कि बैसला की समाज में गहरी जड़ें हैं और कानून से उसके फरार होने की कोई संभावना नहीं है। आवेदन में कहा गया कि बैसाला की साफ-सुथरा छवि है और वह अतीत में कभी किसी अन्य मामले में शामिल नहीं रहा।

कोर्ट में बैसला के वकील ने कहा कि, आवेदक के पास उसकी पत्नी और नाबालिग बच्चे की जिम्मेदारी है। यह आगे प्रस्तुत किया गया कि आरोपी को न्यायिक हिरासत में रखकर कोई उद्देश्य पूरा नहीं होगा। वकीलों की दलीली के बाद अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश गुलशन कुमार ने कहा, तथ्यों और परिस्थितियों की समग्रता पर विचार करने पर आरोपी कपिल बैसाला को 25,000 रुपये की राशि में जमानत बांड प्रस्तुत करने पर जमानत दी जाती है।

कपिल गुर्जर ने बीते एक फरवरी को शाहीन बाग पहुंचकर प्रदर्शन स्थल के पास अचानक पिस्टल निकालकर हवा में फायरिंग की थी। गोली चलते ही यहां हड़कंप मच गया था। हालांकि मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों और प्रदर्शनकारियों ने उसे दबोच लिया था। बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में शाहीन बाग में महिलाएं बीते 15 दिसंबर से धरने पर बैठे हुए हैं। इनकी मांग है कि सरकार इस कानून को वापस ले तभी वो धरना खत्म करेंगे।

भोपाल लौटे लापता विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा, कहा- होली से पहले बनूंगा मंत्री

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi Court grants bail to Kapil Baisala who opened fire in Shaheen Bagh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X