गैंगस्टर नीरज बवाना को लेकर दिल्ली कोर्ट ने तिहाड़ जेल प्रशासन को दिया ये आदेश

Written By: Mohit Singh
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्लीः दिल्ली की अदालत ने तिहाड़ जेल प्राधिकरण को गैंगस्टर नीरज बवाना को तिहाड़ जेल में दूसरी जगह पर भेजने का आदेश दिया है। कुछ समय पहले जेल में बंद गैंगस्टर नीरज बवाना ने आरोप लगाते हुए कहा था कि उन्हें तिहाड़ जेल में अमानवीय परिस्थितियों में रखा जा रहा है और उसके मूल अधिकारों का उल्लंघन किया जा रहा है। बता दें, नीरज बवाना पर कई तरह के आरोप लगे हैं।

Delhi court directed Tihar Jail Authority to shift Neeraj Bawana

गैंगस्टर नीरज बवाना के बारे में जेल के भीतर से खबरें आई थी कि वो भूख हड़ताल पर था। उसने मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट दीपक शेरावत के समक्ष दाखिल करके कहा था कि टीवी सेट और अन्य सुविधाओं की मांग की थी।

ये भी पढ़ें- दुबई की कोर्ट ने दो भारतीयों को सुनाई 500 साल की सजा, जानिए गुनाह क्या है

नीरज बवाना को तिहाड़ जेल में काफी सुरक्षा के बीच रखा गया है। तिहाड़ जेल में छोटा राजन भी बंद है। इसी जेल के अलग-अलग सेल में नीरज और छोटा राजन को बंद किया गया है। हाल ही में अलर्ट के बाद नीरज बवान का सेल बदल दिया गया था। कुछ दिन पहले चैकिंग के दौरान मोबाइल फोन बरामद किया था। नीरज बवाना को को काफी चाक-चौबंद की सुरक्षा व्‍यवस्‍था में रखा गया है।

गैंगस्टर नीरज बवाना को अप्रैल 2015 में गिरफ्तार किया गया था। उस पर हत्या की कोशिश, जबरन वसूली समेत कई मामले दर्ज हैं। कहा जाता है कि नीरज बवाना के संबंध दाऊद इब्राहिम की डी कंपनी के भी रही हैं। खबरें ऐसी भी आई थी। नीरज बवाना के जरिए डी कंपनी ने छोटा की हत्या की साजिश रची थी। नीरज बवाना ने छोटा राजन की हत्या की सुपारी भी ली थी, लेकिन वो अपने काम में सफल नहीं हो सका।

यह भी पढ़ें-सेक्स पावर बढ़ाने के लिए लिया इंजेक्शन तो छोड़कर भागा प्रेमी, लड़की की मौत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi court directed Tihar Jail Authority to shift Neeraj Bawana

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.