• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्‍ली चुनाव: कांग्रेस के खिलाफ विज्ञापन पर बीजेपी के महासचिव को चुनाव आयोग का नोटिस

|

नई दिल्‍ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में सभी राजनीतिक दल पूरी ताकत से कूद चुके हैं। जमकर बयानबाजी हो रही है। चुनाव आयोग भी एक्शन मोड में है। जो नेता विवादित बयान व चुनाव आयोग के नियमों को दरकिनार कर रहे हैं उन पर फौरन कार्रवाई हो रही है। इसी क्रम में चुनाव आयोग ने आदर्श संहिता का उल्लंघन करने के मामले में बुधवार को भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

दिल्‍ली चुनाव: कांग्रेस के खिलाफ विज्ञापन पर बीजेपी के महासचिव को चुनाव आयोग का नोटिस

आयोग ने सिंह से 31 जनवरी की दोपहर तक जवाब देने को कहा है। चुनाव आयोग ने कांग्रेस की शिकायत पर नोटिस जारी किया है। कांग्रेस ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया गया है कि भाजपा ने प्रिंट मीडिया में विज्ञापन जारी कर उसके खिलाफ झूठे, निराधार और अपुष्ट आरोप लगाए हैं। नोटिस में कहा गया है, " आयोग का पहली नजर में यह विचार है कि भारतीय जनता पार्टी ने इस विज्ञापन के जरिए आदर्श आचार संहिता के प्रावधान का उल्लंघन किया है।" चुनाव आयोग ने इस मुद्दे पर फैसला होने तक विज्ञापन प्रकाशित करने के खिलाफ भाजपा को आगाह किया। नोटिस में विज्ञापन को यह कहते हुए उद्धृत किया गया है कि "15 साल कांग्रेस की लूट।"

दिल्‍ली चुनाव: कपिल मिश्रा का फिर AAP पर वार, बोले- शाहीन बाग के साथ CM आवास भी खाली कराएगी जनता

आपको बता दें कि दिल्ली में विधानसभा चुनाव 8 फरवरी को होगा, जबकि 11 तारीख को मतगणना होगी। दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए आम आदमी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के साथ अन्य छोटे दलों ने प्रचार के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। वहीं, प्रचार के दौरान विवादित और आपत्तिजनक बयानों का सिलसिला भी जारी है। दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के तहत 6 फरवरी की शाम पांच बजे चुनाव प्रचार समाप्त होगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi Assembly Elections 2020: EC issues notice to BJP leader over advertisement against Congress.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X