• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Article 370 के समर्थन के बाद अब कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कही ये बात

|

नई दिल्‍ली। जम्‍मू कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 को हटाने पर भले ही कांग्रेस और अन्‍य विरोधी पार्टी विरोध कर रही हो मगर इन्‍हीं पार्टियों के कुछ नेता मोदी सरकार के इस फैसले का स्‍वागत कर रहे हैंं। हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के पुत्र एवं कांग्रेस पूर्व सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने फैसले पर समर्थन दिया। उनके ऐसा करने के बाद मचे घमासान पर अब उन्‍होंने फिर बयान दिया है। इसमें उन्‍होंने अपना पक्ष रखा है।

Article 370 के समर्थन के बाद अब कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कही ये बात

आर्टिकल 370 पर दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने अब कहा है कि ​​मैं अपने पिछले बयान में यह भी जोड़ना चाहूंगा कि इस प्रक्रिया में सभी मुख्यधारा के राजनीतिक दलों को शामिल करना सरकार की जिम्मेदारी है। शांति के वातावरण में प्रक्रिया शुरू करना आवश्यक है। मुझे उम्मीद है कि सरकार इस संबंध में मजबूत कदम उठाएगी।

आपको बता दें कि इससे पहले दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने आर्टिकल 370 हटाने का समर्थन किया था। ट्वीट कर उन्‍होंने कहा था कि 'मेरा पहले से ही विचार है कि 21वीं सदी में अनुच्छेद 370 का कोई औचित्य नहीं है और इसको हटाना चाहिए। ऐसा सिर्फ देश की अखंडता के लिए ही नहीं, बल्कि जम्मू कश्मीर की जनता जो हमारे देश का अभिन्न अंग है, के हित में भी है।

देशहित में सरकार को इस बात का भी ख्याल रखना चाहिए कि लोकतंत्र में सहमति और भरोसे से आगे बढऩे के प्रयास सबसे महत्वपूर्ण होते हैं। सभी मुख्यधारा के दलों को बातचीत का हिस्सा बनाना चाहिए। अनुच्छेद 370 बदलने का क्रियान्वयन तानाशाही नहीं, समझदारी से विश्वास और शांति के माहौल में होना चाहिए। '

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Deepender Singh Hooda on Article 370: Responsibility of the govt to include all the mainstream political parties in the procedure.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X