महिला आयोग का दिल्ली पुलिस को नोटिस, होगी सख्त कार्रवाई!

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। नजीब अहमद के लापता होने को लेकर प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस द्वारा प्रदर्शकारियों से हाथापाई किए जाने का आरोप लगा है। इसे लेकर दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को एक नोटिस भी जारी कर दिया है।

delhi police

दिल्ली पुलिस को इस नोटिस का जवाब देने के लिए 72 घंटों का समय दिया गया है। अगर दिल्ली पुलिस निर्धारित समय के अंदर इस नोटिस का जवाब नहीं देती है तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

संघ कार्यकर्ता की हत्या से जुड़े मामले की सुनवाई 14 नवंबर तक के लिए टली

जेएनयू के छात्रों ने किया था प्रदर्शन

जेएनयू के छात्रों ने लापता छात्र नजीब अहमद को अब तक न ढूंढ़ पाने की वजह से प्रदर्शन किया था। छात्रों ने नजीब अमहद की मां के साथ रविवार को इंडिया गेट के पास केन्द्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था।

इस प्रदर्शन में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों से हाथापाई की और नजीब अहमद की मां को भी हिरास में ले लिया। इसी मामले पर सख्त रुख अपनाते हुए दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस भेजा है।

अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने आश्वस्त किया है इस मामले में यूनियन होम मिनिस्ट्री तीन हफ्ते के भीरत एक रिपोर्ट पेश करेगा।

भाजपा में छंटे हुए गुंडे, माफिया हैं, इसकी शुरुआत गुजरात से होती है

5 अक्टूबर से लापता है नजीब अहमद

सीएम केजरीवाल ने इस मामले में राष्ट्रपति से दखल देने का आह्वान किया था। आपको बता दें कि नजीब अहमद 15 अक्टूबर से लापता है। बताया जाता है कि एबीवीपी सदस्यों से झगड़ा होने के बाद से वह गायब है। हालां​कि, इस पूरे मामले में एबीवीपी ने स्पष्ट किया है कि उसका इससे कोई भी संबंध नहीं है।

बताने वाले को 2 लाख रुपए का ईनाम

आपको बता दें कि इससे पहले 4 नवंबर को दिल्ली पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार वर्मा ने लापता जेएनयू छात्र के बारे में बताने वाले को बतौर ईनाम 2 लाख रुपए देने की घोषण की थी। दिल्ली पुलिस का कहना है कि वह लापता छात्र का पता लगाने का पूरा प्रयास कर रही है।

प्रदूषण की वजह से दिल्‍ली मेट्रो का अहम फैसला, 5 दिनों तक नहीं होगा यह काम

दिल्ली पुलिस ने इन जिलों में की खोजबीन

इस मामले में पुलिस टीमों ने अजमेर, कोटा, रायबरेली, रुड़की, फैजाबाद, आजमगढ़ और बदांयू में खोजबीन की है। नजीब अहमद जेएनयू से बायोटेक्नोलॉजी में एमएससी प्रथम वर्ष का छात्र था और वह बदांयू का रहने वाला था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
dcw issues notice to delhi police for physical abuse complaint
Please Wait while comments are loading...