जम्‍मू कश्‍मीर-लश्‍कर आतंकी नावेद के भागने के बाद पुलिस में बड़े बदलाव, आईजी मुनीर खान और डीजी जेल को हटाया गया

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

श्रीनगर। श्रीनगर के महाराजा हरि सिंह अस्‍पताल से लश्‍कर-ए-तैयबा के आतंकियों के भागने के बाद जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस में बड़े पैमाने पर बदलाव शुरू हो गए हैं। राज्‍य सरकार ने इस घटना के बाद जेल महानिदेशक एसके मिश्रा को उनके पद से हटा दिया है। इस केस में पहले ही चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आपको बता दें कि श्रीनगर के महाराजा हरि सिंह अस्‍पताल पर मंगलवार को कुछ आतंकियों ने फायरिंग की थी। इस फायरिंग की आड़ में लश्‍कर के आतंकी नावेद जट्ट को आतंकी भगा कर ले गए थे।

Days after Lashkar terrorists escape

मुनीर खान के तबादले पर क्‍या कहा सरकार ने 

डीजी जेल एसके मिश्रा को उनके पद से हटाकर जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन के चेयरमैन-कम-मैनेजिंग डायरेक्‍टर के पद पर भेज दिया गया है। जम्‍मू कश्‍मीर सरकार की ओर से जारी एक आदेश में इसकी पुष्टि की गई है। एक और बड़े बदलाव के तहत सरकार ने आईजी मुनीर खान की जगह स्‍वंय प्रकाश पाणी को जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस का आईजी नियुक्‍त किया गया है। हालांकि सरकार का कहना है कि खान को हटाने के फैसले का आतंकियों के भागने से कोई लेना-देना नहीं है और उन्‍हें सिर्फ एक नियमित प्रक्रिया के तहत ही हटाया गया है।

कैबिनेट मीटिंग में हुआ फैसला 

डीजी मिश्रा को ट्रांसफर करने का फैसला राज्‍य सरकार की कैबिनेट मीटिंग में लिया गया। इस मीटिंग की अध्‍यक्षता मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती कर रही थी। एसके मिश्रा की जगह 1987 बैच के आईपीएस ऑफिसर दिलबाग सिंह को डीजी जेल नियुक्‍त किया गया है। सिंह इससे पहले जम्‍मू कश्‍मीर के होम गार्ड, सिविल डिफेंस और राज्‍य की डिजास्‍टर रेस्‍पॉन्‍स फोर्स के कमांडेंट जनरल थे। 22 वर्ष के आतंकी नावेद को अस्‍पताल में इलाज के लिए जाया गया था। इस मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की गई है और एसआईटी ने इस पर जांच शुरू कर दी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Days after terrorists of the Lashkar-e-Tayiba managed to escape from a hospital in Srinagar, the government in Jammu and Kashmir has shunted out the Director General of Prisons.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.