तमिलनाडु और केरल में ओखी तूफान के चलते 16 की मौत, बचाए गए 400 मछुआरे

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। केरल और दक्षिण तमिलनाडु के तटीय इलाकों में भारी बारिश जारी है जिससे सामान्य जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया। चक्रवात ओखी के कारण दोनों राज्यों में में मरने वालों की संख्या 16 हो गई है। इसके अलावा 30 मछुआरों अभी भी लापता हैं। कन्याकुमारी के 1000 मछुआरे समुद्र में लापता हैं। बता दें कि वहां के निचले इलाके पूरी तरह से डूब गए हैं। एयरफोर्स ने लापता लोगों को खोज निकालने तथा उन्हें खतरों से बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन भी शुरू कर दिया है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु के सीएम ईके पलानीस्वामी से बात कर हर तरह की है और जरूरी मदद देने का आश्वासन दिया है।

तमिलनाडु और केरल में ओखी तूफान के चलते 16 की मौत, बचाए गए 400 मछुआरे

कन्याकुमारी में चक्रवात ओखी के कारण मरने वालों की संख्या पांच हो गई वहीं दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर बन रहा कम दबाव का क्षेत्र अगले 48 घंटे में गहरे दबाव में बदल सकता है जिससे तमिलनाडु में और बारिश होने की आशंका है।एक सरकारी विज्ञप्ति में बताया गया कि मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने चक्रवात के कारण हुई घटनाओं में मारे गए लोगों के लिए चार लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है। तिरुवनंतपुरम से जारी एक रिपोर्ट में कहा गया है कि केरल के कम से कम 400 मछुआरे खराब मौसम के कारण समुद्र में फंसे हुए थे जिन्हें सुरक्षित तरीके से तट पर लाया गया। वहीं राज्य में मरने वालों की संख्या सात हो गई है। चेन्नई में पलानीस्वामी ने चक्रवात से पैदा हुई स्थिति का जायजा लिया।

इसमें बताया गया है कि कन्याकुमारी, तिरूनेलवेली और तूतीकोरिन जिले में भारी बारिश और तेज हवाओं से 579 वृक्ष उखड़ गए और उन्हें हटाने का प्रयास जारी है। क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक एस बालचंद्रन ने कहा कि दक्षिण अंडमान सागर और इसके आसपास के इलाकों के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इसके अगले 48 घंटे में गहरे दबाव के क्षेत्र में तब्दील होने की आशंका है। उन्होंने कहा कि इस प्रणाली के अगले चार दिनों में उत्तर तमिलनाडु और दक्षिण आंध्र तट की तरफ बढ़ने के आसार हैं। नीलगिरी, कोयम्बटूर, थेनी और डिंडिगुल में भारी बारिश होने की आशंका है।

विदेश में क्रिश्चियन देश में जनेऊधारी हिंदू, ये क्या बकवास है, बोले योगी आदित्यनाथ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Cyclone Ockhi batters coast,death toll rises to 14, many missing
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.