• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Cyclone Amphan: हावड़ा-दिल्ली एसी स्पेशल एक्सप्रेस रद्द, 8 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

|

नई दिल्ली। बंगाल की खाड़ी में उठा चक्रवाती तूफान 'अम्फान' ओडिशा तट के करीब पहुंच गया है, यह आज दोपहर तक पश्चिम बंगाल के दीघा और बांग्लादेश के हादिया में टकरा सकता है, इसका असर भी दिखना शुरू हो गया है, राज्य के कई इलाकों में बारिश भी शुरू हो गई है, तो वहीं ओडिशा के प्रभावित 13 जिलों से करीब एक लाख लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया है, चक्रवात के कारण इन राज्यों में तेज रफ्तार हवाएं चल रही हैं।

    Amphan Cyclone: Special Trains पर भी चक्रवात 'अम्फान' का असर, कई Trains cancel | वनइंडिया हिंदी
    हावड़ा-नई दिल्ली एसी स्पेशल एक्सप्रेस रद्द

    हावड़ा-नई दिल्ली एसी स्पेशल एक्सप्रेस रद्द

    तो वहीं सुरक्षा के मद्देनजर भारतीय रेलवे ने हावड़ा-नई दिल्ली एसी स्पेशल एक्सप्रेस को रद्द कर दिया है, इस बारे में जानकारी देते हुए पूर्व रेलवे ने कहा है कि इस चक्रवात के कारण भारी बारिश होने और तूफान आने की आशंका है इसलिए 02301 हावड़ा-नई दिल्ली एसी स्पेशल एक्सप्रेस और 21 मई को चलने वाली नई दिल्ली-हावड़ा एसी स्पेशल एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है, मौसम विज्ञान विभाग ने इस महाचक्रवात के कारण नुकसान होने की आशंका के कारण ट्रेन रद्द करने या उनका मार्ग परिवर्तित करने की सलाह दी है।

    यह पढ़ें: Cyclone Amphan: दीघा के समुद्र में हाई टाइड, जानिए क्यों है ये खतरनाक?

    कोलकाता एयरपोर्ट भी बंद

    तो वहीं चक्रवात के खतरे को देखते हुए कल सुबह 5 बजे तक कोलकाता एयरपोर्ट को भी बंद कर दिया गया है और सारे ऑपरेशन बंद किए गए हैं, इसमें कोरोना के कारण आने वाली स्पेशल फ्लाइट्स भी शामिल हैं गौरतलब है इन स्पेशल फ्लाइट्स में वंदे भारत मिशन के तहत विदेश से भारतीयों को लाया जा रहा है।

    8 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

    ओडिशा और पश्चिम बंगाल सहित 8 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी है, स्काईमेट ने कहा है कि अगले तूफान के कारण आज पूर्वी मध्य प्रदेश, मराठवाड़ा, आंतरिक कर्नाटक और तटीय आंध्र प्रदेश में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा के आसार हैं तो वहीं पूर्वोत्तर भारत के शेष हिस्सों, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, जम्मू-कश्मीर, मुज़फ़्फ़राबाद और गिलगित-बाल्टिस्तान में भी बारिश होगी।

    1,19,075 लोगों को सुरक्षित निकाला गया

    विभाग ने आज से लेकर अगले तीन दिनों तक देश के कई राज्यों में भारी बारिश की आशंका व्यक्त की है तो वहीं पश्चिम बंगाल में सुंदरबन के पास भूस्खलन की आशंका है। आपको बता दें कि चक्रवात अम्फान के मद्देनजर ओडिशा में अब तक 1704 आश्रय शिविर स्थापित किए गए हैं और 1,19,075 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है।

    यह पढ़ें: सुपर साइकलोन का नाम कैसे पड़ा 'Amphan', जानिए इससे जुड़ी 10 बड़ी बातें

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    The departure of Howrah-New Delhi AC Special Express for Wednesday has been cancelled owing to the super cyclone ‘Amphan’, the Eastern Railway said and heavy rain alert in 8 states.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X