• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोविड 19: ओडिशा सरकार ने सार्वजनिक स्‍थानों पर होली मनाने पर लगाया प्रतिबंध

|
Google Oneindia News

भुवनेश्‍वर: ओडिशा में इस बार कोरोना का त्‍योहार कोरोना का त्‍योहार फीका रहेगा। ओडिशा सरकार ने प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर के बीच दिशानिर्देश जारी किया है। जिसमें सार्वजनिक स्‍थानों पर होली का उत्‍सव मानने पर प्रतिबंध लगाया गया है। इसके साथ ही उड़ीसा में होली के अवसर पर मनाया जाने वाली डोला यात्रा को लेकर भी आदेश जारी किया है। होली' को लोग अपने घरों में केवल परिवार के सदस्यों के साथ मना सकते हैं।

holi

बता दें देश भर में 28 और 29 तारीख को होली का त्‍योहार मनाया जाएगा लेकिन ओडिशा में सार्वजनिक स्‍थानों पर होली मनाने पर सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया है। सरकार ने प्रदेश के लोगों से 'डोला' और होली के त्योहार को घर में ही मनाने का आग्रह किया। उड़ीसा में डोला 'उत्सव 23 मार्च से शुरू होगा, वहीं होली 29 मार्च को मनाई जाएगी। सरकार ने "डोलायात्रा ' धार्मिक और सांस्कृतिक मंडली के उत्सव के लिए बधाई देते हुए कहा कि राज्य में सार्वजनिक रूप से अनुमति नहीं दी जाएगी। मंदिरों में धार्मिक अनुष्ठान कोविड प्रोटोकॉल के सख्त पालन के साथ सामान्य रूप से जारी रहेंगे।"

"स्थानीय परिस्थितियों को ध्‍यान रखते हुए, कलेक्टर और नगर आयुक्त ने धार्मिक स्‍थानों और मंदिरों और धार्मिक स्थलों में समारोहों में भक्तों के प्रवेश पर एक उचित प्रतिबंध लगा सकते हैं। सरकार ने कहा कि डोला महोत्‍सव में कम लोगों की मौजूदगी और सोशल डिस्‍टेसिंग का पालन करते हुए अनुमति दी जा सकती है। बयान में आगे कहा गया, 28 और 29 तारीख को होली और उनके संबंधित अनुष्ठान पूरे राज्य में सार्वजनिक स्थानों पर नहीं किए जा सकते हैं।

https://www.filmibeat.com/photos/anu-emmanuel-61209.html?src=hi-oiAnu Emmanuel इन तस्वीरों में ढ़ा रही हैं कहर

Comments
English summary
Covid-19: Odisha government imposes ban on celebrating Holi in public places
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X