• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राहुल गांधी ने शेयर किया केस स्टडी का VIDEO, कोरोना मामले पर सरकार को घेरा

|

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 70 लाख के पार पहुंच गया है, रविवार को स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना के 74 हजार 383 नए केस सामने आए हैं, जबकि 918 लोगों को मौत हुई है, जिसे लेकर एक बार फिर से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है, उन्होंने इस बारे में एक केस स्टडी का एक वीडियो शेय किया है, जिसमें महामारी से निपटने के तौर तरीकों से जुड़ी खामियों को गिनाया गया है।

राहुल गांधी ने कोरोना मामले पर मोदी सरकार को घेरा, VIDEO
    GST मसले पर Rahul Gandhi का PM Modi पर वार,केंद्र ने नहीं दिया राज्यों का हिस्सा | वनइंडिया हिंदी

    राहुल गांधी ने जो वीडियो शेयर किया है, वो बीबीसी का है, जिसमें महामारी को रोकने के लिए अचानक हुए लॉकडाउन, प्रवासी श्रमिकों की समस्या, संक्रमण के बढ़ते मामलों और लापरवाही के कारण लोगों की मौतों को दिखाया गया है, वीडियो में तबलीगी जमात के लोगों के जरिए पूरे मुस्लिम समुदाय को टारगेट करने की भी बात है, यही नहीं वीडियो में ये भी दिखाया गया है कि मार्च में देश में महज 500 के करीब केस थे, जुलाई में यह दस लाख के पार कर गए, अब अक्टूबर में यह सात गुना बढ़कर 70 लाख के पार कर गए हैं, जो कि चिंता का विषय है।

    क्या है वर्तमान स्थिति

    राहुल गांधी के शेयर वीडियो में कहा गया है कि मार्च में देश में 500 केस थे, जो कि जुलाई में 10 लाख हो गए और अब इस महीने कोरोना संक्रमितों की संख्या 70 लाख के पार हो गई जो कि काफी भयावह स्थिति है।

    स्वास्थ्य मंत्रालय ने कही है ये बात

    जबकि स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अक्टूबर में कोरोना के ऐक्टिव केसों, मृत्यु दर और रिकवरी के मामले में टॉप-5 राज्यों में महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में सुधार देखने को मिला है, देश में रिकवरी रेट लगातार बढ़कर 86.16% हो गया है, जबकि पॉजिटिविटी रेट 6.89 फीसदी है और डेथ रेट 1.53 प्रतिशत है और संक्रमणमुक्त हुए लोगों की संख्या 60 लाख से अधिक हो गई है। इसके अलावा पिछले 24 घंटे में देशभर में 10,78,544 टेस्ट किए गए गए। महामारी की शुरूआत से अब तक देश में लगभग 8.69 करोड़ टेस्ट हो चुके हैं।

    संक्रमण के मामले में इंडिया दूसरे नंबर पर

    जबकि जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक, दुनियाभर में अब तक लगभग 3.71 करोड़ लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और 10.71 लाख लोगों की मौत हुई है। सबसे अधिक प्रभावित अमेरिका में 77.16 लाख लोग संक्रमित हुए हैं और लगभग 2.14 लाख लोगों की मौत हुई है, संक्रमण के मामले में भारत दूसरे नंबर पर है।

    यह पढ़ें: Covid 19: ट्रंप का ऐलान, मैने चायना वायरस को हराया, अब मैं कोरोना से इम्यून हूं

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    , As India's coronavirus case tally crossed the 70 lakh-mark, Congress leader Rahul Gandhi on Sunday attacked the government over the handling of COVID-19 situation, saying it is a case study on how not to react to a pandemic.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X