• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना: घर में नहीं है अलग कमरा, चेन्नई से लौटे युवकों ने पेड़ पर चारपाई बांध किया खुद को क्वारंटाइन

|

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में कई लोगों ने अपने लिए 14 दिन तक पेड पर आशियानी बना लिया है। ये लोग चेन्नई से गांव लौटे हैं और इन्हें शक है कि कहीं उनको कोरोना का संक्रमण ना हो। इसी डर से किसी के संपर्क में नहीं आना चाहतो है। ये जानते हैं कि ऐसी स्थिति में विशेषज्ञ 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन की सलाह देते हैं लेकिन घर में अलग रहने के लिए कमरा नहीं है। ऐसे में इसने अपने लिए पेड़ पर चारपाई बांदकर खुद को सबसे अलग कर लिया है।

 पुरुलिय जिले के वांगिडी गांव का मामला

पुरुलिय जिले के वांगिडी गांव का मामला

ये मामला पुरुलिय जिले के बलरामपुर इलाके में आने वाले गांव वांगिडी का है। इनके परिवार के लोगों ने बताया है कि हाल में जब वो चेन्नई से वापस लौटे तो किसी के पास नहीं आए और बाहर सबसे अलग बैठे रहे। इनके परिवार गरीब हैं और छोटे से घरों में रहते हैं। ऐसे में बाहर ही खुद के लिए इंतजाम किया। रात को बाहर सोने में इसलिए डर था क्योंकि गांव के बाहर अक्सर हाथी आ जाते हैं। ऐसे में इनको तरकीब सूझी और अपनी चारपाई पेड़ के ऊपर बांध ली। इससे वो जानवरों से भी बच रहे हैं और दूसरे लोगों को कोरोना के खतरे से भी बचा रहे हैं।

होम क्वारंटाइन को कोरोना की रोकथाम में असरदार मानते हैं डॉक्टर

होम क्वारंटाइन को कोरोना की रोकथाम में असरदार मानते हैं डॉक्टर

डॉक्टरों का कहना है कि अगर किसी को कोरोना के संक्रमण का शक हो तो घर पर 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन कर सकते हैं। इसका मतलब अपने घर में रहते हुए अपने आप को दूसरे लोगों से अलग कर लेना है। होम क्वारंटाइन कोरोना वायरस को फैलने से रोकने में मददगार है।

साउथ कोरिया से राहत भरी खबर, ठीक किए Coronavirus के 4800 मरीज, अब केवल इतने मरीज अस्पताल में

कोरोना होता जा रहा है खतरनाक

कोरोना होता जा रहा है खतरनाक

भारत और दुनिया में कोरोना के मरीजों की संख्या में बीते कुछ दिनों में काफी तेजी देखी जा रही है जो चिंता का सबब बन रही है। बीते 24 घंटे में कोरोना के 150 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 904 हो गई है। इनमें 20 लोगों की मौत हो गई है। सबसे ज्यादा 177 मामले महाराष्ट्र में आए हैं। केरल में 165 केस सामने आ चुके हैं। उत्तर प्रदेश में 44, राजस्थान में 46, कर्नाटक में 55, गुजरात में 53, मध्य प्रदेश में 30, पंजाब में 38, तमिलनाडु में 32, तेलंगाना में 38 पश्चिम बंगाल में 15 मामले सामने आए हैं। वहीं दुनिया में कोरोना के मरीजों की संख्या 6 लाख को पार कर गई है। इटली में 9 हजार से ज्यादा, स्पेन में पांच हजार से ज्यादा मौत इस वायरस से हो गई हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
coronavirus Villagers quarantined themselves for 14 days on tree West Bengal
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X