• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना: देश में स्कूल-मॉल,यूनिवर्सिटी 31 मार्च तक बंद, अब तक 114 संक्रमित

|

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। देशभर में इसके अबतक 114 मामले सामने आ चुके हैं। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें लगातार कोशिश कर रही है। सोमवार को स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेस कर बताया कि, कोरोना वायरस के 14 नए मामले सामने आए हैं। कुल 114 केस अब तक सामने आ चुके हैं। नए मामले ओडिशा, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और केरल में सामने आए हैं।

विदेश मंत्रालय ने कॉल सेंटर शुरू किया

विदेश मंत्रालय ने कॉल सेंटर शुरू किया

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि, देश के सारे स्कूल, स्विमिंग पूल, मॉल आदि 31 मार्च तक बंद किए जाएं। कर्मचारियों को घर से काम करने की छूट हो, सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल कम हो। स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि, कोरोना को लेकर विदेश मंत्रालय ने कॉल सेंटर शुरू किया है, इसके जरिए सभी भारतीयों की मदद की जाएगी। कॉल सेंटर 24 घंटे काम करेगा। कोरोना के खतरे को लेकर पीएम ने रविवार को सार्क देशों के नेताओं से बात की, प्रस्तावों पर अमल जल्द ही शुरू किया जाएगा।

यूरोपियन यूनियन, यूके और तुर्की से आनेवाले यात्रियों पर 18 मार्च तक रोक

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि, ईरान से 53 भारतीयों का चौथा जत्था आज स्वदेश लौटा है। सभी को प्रोटोकॉल के अनुसार जैसलमेर में विशेष निगरानी में रखा गया है। वहीं यूरोपियन यूनियन, यूके और तुर्की से आनेवाले यात्रियों पर 18 मार्च से अगले आदेश तक के लिए रोक दिया गया है। यूएई, कतर, ओमान और कुवैत से आने वाले यात्रियों के लिए 14 दिनों का अनिवार्य तौर पर अलग रखा जाएगा।

5200 से अधिक लोगों को सरकार ने चिन्हित किया

5200 से अधिक लोगों को सरकार ने चिन्हित किया

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि, कोरोना से संक्रमित लोगों के संपर्क में आने वाले 5200 से अधिक लोगों को सरकार ने चिन्हित किया है। इन पर सरकार लगातार नजर बनाए हुए है। उधर सुप्रीम कोर्ट ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के डीजी (जेल) और मुख्य सचिव को नोटिस जारी किया। कोरोना वायरस से निपटने के लिए उठाए गए कदम के बारे में 20 मार्च तक जानकारी देने का आदेश।

मध्य प्रदेश संकट पर पीएम मोदी से मिले शाह, हुई ये अहम चर्चा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus schools, swimming pools, malls, closed till 31st March
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X