• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस: 12 राज्यों से पुरी आने वाले यात्रियों के लिए अब जरूरी होगी निगेटिव कोरोना रिपोर्ट

|

भुवनेश्वर। ओडिशा के पुरी में बाहर से आने वाले यात्रियों के लिए अब कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट लाना जरूरी होगा। जिलाधिकारी समर्थ वर्मा ने मंगलवार को ये निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा है कि 12 राज्यों से आने वाले लोगों को लिए कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट जरूरी की गई हैं। अगर कोई बिना निगेटिव रिपोर्ट के आता है तो उसे सात दिन के जरूरी आइसोलेशन में रहना होगा। ये 12 राज्य हैं- महाराष्ट्र, कर्नाटक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, पंजाब, छत्तीसगढ़, केरल और गुजरात।

Coronavirus RT PCR Test Report Must For Tourists Visiting Puri odisha
    Coronavirus India Update: देश में इन राज्यों में कोरोना का कहर, जानें पूरा अपडेट | वनइंडिया हिंदी

    कोरोना के मामलों को देखते हुए पुरी स्थित श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन ने रविवार को मंदिर बंद रखने का भी फैसला लिया है। मंदिर प्रशासन ने मंदिर संचालन की नई मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी की है। इसके अनुसार 12वीं शताब्दी का यह मंदिर आम लोगों के लिए रविवार को बंद रहेगा। सोमवार से शनिवार तक मंदिर में पूजा अर्चना कर सकेंगे। वहीं हर रविवार को मंदिर परिसर की सफाई की जाएगी।

    ओडिशा के 10 जिलों में नाइट कर्फ्यू भी

    इससे पहले ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार ने राज्य के दस जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने का भी फैसला लिया है। कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी को देखते हुए 5 अप्रैल से नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है। कर्फ्यू का वक्त रात 10 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक है। जिन जिलों में नाइट कर्फ्यू होगा, वो हैं- सुंदरगढ़, झारसुगुड़ा, संबलपुर, बरगढ़, बोलंगीर, नुआपाड़ा, कालाहांडी, नवरंगपुर, कोरापुट और मलकानगिरी। यहां रात दस से सुबह पांच बजे तक किसी भी आवाजाही की इजाजत नहीं होगी। इस दौरान सिर्फ आवश्यक सेवाओं को ही अनुमति दी जाएगी।

    देश में बढ़ रहे नए मामले

    देश में बीते कुछ दिनों में कोरोना के नए मामलों में बढोतरी हुई है। देश में एक दिन में नए मामले अब एक लाख तक पहुंच गए हैं। देश में लगातार 90 हजार से ज्यादा मामले आ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि देश में एक्टिव केसों की संख्या साढ़े सात लाख से ज्यादा हो गई हैं।

    ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस: स्वास्थ्य मंत्रालय ने छत्तीसगढ़, पंजाब, महाराष्ट्र को लेकर जताई चिंता

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Coronavirus RT PCR Test Report Must For Tourists Visiting Puri odisha
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X