• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पश्चिम बंगाल ले जाने के नाम पर ड्राइवर ने मजदूरों से लिए 1 लाख 40 हजार, पुलिस ने रास्ते में उतार दिया

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के बाद लागू किए लॉकडाउन के बाद मजदूरों की समस्याएं खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। पश्चिम बंगाल के 28 मजदूरों से एक लाख 40 हजार लेकर एक बस ड्राइवर और उसके साथी ने उन्हें पहुंचाने देने का वादा किया लेकिन बस को दिल्ली में ही पुलिस ने रोक लिया और उन्हें रास्ते पर उतार दिया गया। मामले में गुरुग्राम के बजघेड़ा थाना में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

पश्चिम बंगाल ले जाने के नाम पर ड्राइवर ने मजदूरों से लिए 1 लाख 40 हजार

मजदूरों का कहना है कि चार लोगों ने उनसे बस का पास होने की बात कहते हुए प्रति व्यक्ति पांच हजार रुपए लिए। ये लोग गुरुग्राम से निकले तो दिल्ली में पुलिस ने रोक लिया। पुलिस ने बस का पास चैक किया तो इस पास में बस में जाने वाले लोगों के नाम इस पास में नहीं थे। पुलिस ने कहा कि बस जा सकती है लेकिन इसमें सवारी को इजाजत नहीं है।

पुलिसकर्मियों ने बस में जाने वाले मजदूरों को सड़क पर ही उतार दिया और बस को खाली करवा कर भेज दिया। बस के जाने के बाद रात तीन बजे से ये मजदूर द्वारका एक्सप्रेस वे पर ही बैठे रहे। कुछ सामाजिक संगठनों के लोगों को पता चला तो उन्होंने मामले को सीनियर अफसरों तक पहुंचाय। बताया गया है कि डीसीपी ने मजदूरों के पैसे वापस करवा दिए हैं।

बता दें कि लॉकडाउन के बाद बड़े शहरों में उनके पास खाने-पीने की समस्या खड़ी हो गई है तो अपने गांवों को जाने का कोई साधान नहीं है। पैदल और साइकिलों से जा रहे ये लोग हादसों का भी शिकार हो रहे हैं और फ्रॉड के भी। बीते दो महीने से हर रोज उनके साथ इस तरह की घटनाएं हो रही हैं। वहीं कोरोना के मामले देश में लगातार बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में 6088 नए मामले सामने आए हैं और 148 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद देशभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,18,447 हो गई है और 3,583 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में इस समय 66, 330 सक्रिय मामले हैं, यानी इन लोगों का इलाज चल रहा है। वहीं 48,534 लोग अबतक संक्रमण के बाद स्वस्थ हो चुके हैं और वो घरों अस्पताल से घर जा चुके हैं।

 साइकिल पर बोरे से दिव्यांग बेटी को लटका दिल्ली से यूपी के लिए निकला मजदूर परिवार, रुला रहीं तस्वीरें साइकिल पर बोरे से दिव्यांग बेटी को लटका दिल्ली से यूपी के लिए निकला मजदूर परिवार, रुला रहीं तस्वीरें

English summary
coronavirus lockdown 28 migrants duped one lakh 40 thousand ferried gurugram to West Bengal
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X