• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस: स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों से कहा- त्योहारों पर भीड़ रोकने के लिए उठाएं जरूरी कदम

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में हाल के दिनों में आई तेजी को देखते हुए केंद्र ने राज्यों से एहतियाती कदम उठाने को कहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की एडिशनल सेक्रेटरी आरती आहूजा ने बुधवार को सभी राज्यों के मुख्य सचिवों और केंद्रशासित प्रदेशों के प्रशासकों को इसको लेकर चिट्ठी लिखी है। इसमें उन्होंने कहा है कि आने वाले समय में लगातार त्योहार हैं। त्योहारों पर जिस तरह से लोग इकट्ठा होते हैं, उसको देखते हुए ये कोरोना के तेजी से फैलने की वजह बन सकते हैं। ऐसे में त्योहारों पर भीड़ रोकने के लिए कदम उठाएं।

होली पर इकट्ठा होने पर रोक, restrictions in public observations of Holi, Coronavirus, Health Ministry, holi, Union Health Additional Secretary, Shab e Barat, Bihu, Easter, Eid, कोरोना वायरस, स्वास्थ्य मंत्रालय

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की एडिशनल सेक्रेटरी ने राज्यों से कहा है कि होली, बीहू, शबेबारात, ईस्टर और ईद जैसे आने वाले त्योहारों पर भीड़ रोकने के लिए स्थानीय स्तर पर प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं। जिससे ज्यादा लोग एक जगह इकट्ठा ना हों।

हाल ही में केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने सभी राज्यों को पत्र लिखकर कोरोना रोकथाम के लिए कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए थे। उन्होंने कहा है कि होली और दूसरे त्योहारों को देखते हुए कोरोना रोकथाम के लिए जारी दिशा-निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन कराया जाए। खासतौर से मास्क पहनने और शारीरिक दूरी बनाए रखने जैसी सावधानियों पर जोर दिया जाए।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र, दिल्‍ली, उत्‍तर प्रदेश, मध्‍य प्रदेश समेत कई राज्‍यों ने कई तरह की पाबंदिया लागू भी कर दी हैं। इकट्ठा होकर होली समारोह खेलने पर भी ज्यादा राज्यों में रोक जारी कर दी गई है। महाराष्ट्र के कुछ जिलों में तो लॉकडाउन का भी ऐलान किया गया है।

Coronavirus: बढ़ते केस के बीच Delhi Government सख्‍त, इन जगहों पर होगा Random Test | वनइंडिया हिंदी

कोरोना के रफ्तार पकड़ने से बढ़ी चिंता

भारत में पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामलों में जबरदस्त उछाल आया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को बताय कि पिछले 24 घंटे में भारत में कोरोना के 47, 262 नए मामले सामने आए हैं और 275 लोगों की मौत हुई है। जिसके बाद देश में कोरोना के एक्टिव मामले अब चार लाख के करीब पहुंच गए हैं। इसको लेकर लोगों में चिंता है तो सरकारें भी फिक्र में दिख रही हैं।

दिल्ली में मॉल, सिनेमा हॉल मेट्रो और धार्मिक स्थान 'सुपर स्प्रेडर' घोषित, लोगों पर रखी जाएगी कड़ी निगरानीदिल्ली में मॉल, सिनेमा हॉल मेट्रो और धार्मिक स्थान 'सुपर स्प्रेडर' घोषित, लोगों पर रखी जाएगी कड़ी निगरानी

Comments
English summary
Coronavirus Health Ministry to states and UTs imposing restrictions in public observations of Holi Bihu Easter Eid
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X