• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कर्नाटक में 10 महीने और कश्मीर में 8 माह के बच्चे में पाया गया कोरोना पॉजिटिव, हालत स्थिर

|

नई दिल्ली। वैश्विक महामरी कोरोना वायरस भारत सहित दुनिया के करीब 200 देशों को अपनी चपेट में ले चुका है। भारत में शुक्रवार तक संक्रमित लोगों की संख्या 700 के पार पहुंच गई है और यह लगातार बढ़ ही रही है। देश में अब इस महामारी से नवजात बच्चे भी सुरक्षित नहीं रहे हैं, हाल ही में कर्नाटक और जम्मू-कश्मीर से सामने आए दो मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। शुक्रवार को कर्नाटक के सजीपनडु में एक 10 महीने के बच्चे में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है।

    Coronavirus India Lockdown: Karnataka और Kashmir में बच्चों में कोरोना की पुष्टि | वनइंडिया हिंदी

    coronavirus found in a child of 10 months in Karnataka and 8 months in Jammu and Kashmir

    कर्नाटक के उपायुक्त सिंधु बी रूपेश ने इस मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि दक्षिण कन्नड़ जिले के सजीपनडु में 10 महीने का बच्चा कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। बच्चे और उसके माता-पिता सहित अन्य परिजनों को डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। ऐसा ही एक मामला केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर से भी सामने आया है। प्रशासन ने बताया है कि श्रीनगर में कोरोना वायरस संक्रमित शख्स के 2 पोतों में वायरस की पुष्टि हुई जिनमें से एक 7 वर्षीय जबकि दूसरे की उम्र 8 माह है। प्रधान सचिव रोहित कंसल ने बताया कि शख्स ने सऊदी अरब की यात्रा की थी। बकौल कंसल, राजौरी में भी कोरोना के एक मामले की पुष्टि हुई है।

    बता दें कि भारत सरकार ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए कई बड़े कदम उठाए हैं। भारत सरकार ने देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लागू कर दिया है और लोगों को घरों से बाहर न निकलने की सलाह दी गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक भारत में संक्रमित मामलों की संख्या 724 हो गई है, जबकि इस महामारी से 17 लोगों की मौत भी हुई है। हालांकि देश में इस महामारी से 66 लोग पूरी तरह ठीक होकर अपने घर भी जा चुके हैं।

    सोशल मीडिया पर वायरल हुआ कोरोना से बचाने का अनेखा आइडिया, 'सैनिटाइजर पेन' करेगा आपकी मदद

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    coronavirus found in a child of 10 months in Karnataka and 8 months in Jammu and Kashmir
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X