• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केजरीवाल ने दूसरे राज्यों के लोगों से हाथ जोड़कर की अपील- अफवाहों पर ना दें ध्यान, घरों से ना निकलें

|

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में रह रहे दूसरे राज्यों के लोगों से कहा है कि किसी तरह की अफवाह या हड़बड़ी में ना आएं और 3 मई तक जहां हैं वहीं रहें। केजरीवाल ने कहा कि अगर सब चल पड़ेंगे तो फिर मुश्किल हो जाएगी, अफरातफरी का माहौल हो जाएगा और फिर हालात संभालना चुनौती बन जाएगी। ऐसे में आपसे अपील है कि घर से ना निकलें। महाराष्ट्र के बांद्रा और गुजरात के सूरत में हजारों मजदूरों के सड़कों पर उतरने के बाद केजरीवाल ने ये अपील की है।

coronavirus, Delhi, Arvind Kejriwal, lockdown, दिल्ली, अरविंद केजरीवाल, लॉकडाउन, कोरोना वायरस

केजरीवाल ने एक वीडियो जारी कर कहा, कुछ लोग हो सकता है अफवाहें फैलाए। आपको कोई ये कहे कि फ्लां जगह बस खड़ी है, ट्रेन की सुविधा हो गई है तो यकीन न करें। मुझे पता है कि आप में से कई लोग हैं जो बाहर से आकर दिल्ली में रह रहे हैं और अपने घर, गांव जाने के लिए बेचैन होंगे। आप लोगों से हाथ जोड़कर विनती है कि तीन मई तक रुक जाइए। अभी आप घर जाने की जल्दबाजी मत कीजिए।

लॉकडाउन के बीच मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन पर मंगलवार को हजारों लोग जमा हो गए थे। बताया जा रहा है कि उन्हें उम्मीद थी कि लॉकडाउन की वजह से रोका गया ट्रेनों का संचालन शुरू होने वाला है। बांद्रा स्टेशन पर जमा हुए लोगों में से अधिकतर प्रवासी मजदूर थे और वो अपने गृह राज्य जाना चाहते थे। स्टेशन के पास भारी भीड़ होने की सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और लोगों को वहां से हटाया।

एक दिन पहले गुजरात के सूरत में मजदूरों ने अपने घरों को जाने की मांग को लेकर हंगामा किया था। लॉकडाउन के पहले चरण की घोषणा के बाद दिल्ली और उत्तर प्रदेश की सीमा पर भी हजारों की संख्या में प्रवासी जमा हो गए थे। जिसके बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने कई बसें चलाकर मजदूरों के उनके शहर पहुंचने का इंतजाम भी किया था।

कोरोना संकट में भी हिंदू-मुसलमान में नफरत फैलाने वाले भारत के साथ कर रहे गद्दारी: अरविंद केजरीवाल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
coronavirus Delhi CM Arvind Kejriwal I request all of you to maintain discipline till May 3rd
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X