• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

CoronaVirus: कंपनी में 100 से अधिक कर्मचारी हैं तो उन्हें वर्क फ्रॉम होम दिया जाए

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस धीरे-धीरे पूरे देश में अपने पैर पसार रहा है। इस संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। तमाम शिक्षण संस्थान, सिनेमा हॉल, जिम, शॉपिंग मॉल्स को बंद किया जा रहा है। इस बीच चंडीगढ़ प्रशासन ने उन तमाम कंपनियों को सख्त निर्देश दिए हैं जहां 100 से अधिक कर्मचारी करते हैं। प्रशासन की ओर से इन कंपनियों को आदेश दिया गया है कि कोरोना वायरस से सावधानी बरतते हुए कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कह दें। साथ ही शहर के तमाम डिस्कोथेक, नाइट क्लब, कोचिंग सेंटर, एलांते मॉल सहित 6 बड़े मॉल को भी 31 मार्च तक के लिए बंद करने का आदेश दिया गया है।

आदेश का पालन करें

आदेश का पालन करें

चंडीगढ़ प्रशासक के सलाहकार मनोज परीदा ने यूटी सचिवालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि शहर में इस तरह का कोई भी कार्यक्रम नही होगा, जहां 100 से अधिक लोगों का आना तय हो। यही नहीं जो लोग इन आदेश का पालन नहीं करेंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। प्रशासन की ओर से कहा गया है कि जिन कंपनियों में 100 से अधिक कर्मचारी हैं वहां तुरंत सावधानी के तौर पर कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने का आदेश दिया जाए। यही नहीं प्रशासन की ओर से यह भी कहा गया है कि अगर किसी भी कर्मचारी में कोरोना वायरस की पुष्टि पाई जाती है तो उस कंपनी को सील कर दिया जाएगा और यहां के कर्मचारियों को आइसोलेशन में भर्ती किया जाएगा।

तमाम जगहों को बंद किया गया

तमाम जगहों को बंद किया गया

कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने इंडस्ट्रियल एरिया फेस वन स्थित एलांते मॉल और डीटी मॉल, एफआर मॉल, पिकाडली, बेव और पीवीआर मॉल को भी बंद कर दिया है। यह आदेश सोमवार दोपहर तीन बजे से लागू किया गया है। जिन मॉल को खुले रहने की इजाजत दी गई है उसमे सिर्फ ग्रॉसरी और दवाओं की ही दुकानों को खोले जाने का आदेश दिया गया है। शहर के सभी मल्टिप्लेक्स और सिनेमा घरों को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है। साथ ही तमाम कोचिंग सेंटर को भी बंद कर दिया गया है।

लगातार बढ़ रही मरीजों की संख्या

लगातार बढ़ रही मरीजों की संख्या

बता दें कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में हर रोज इजाफा हो रहा है। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की भारत में संख्या 114 हो गई है। दुनिया के 137 से भी ज्यादा देश कोरोना वायरस (COVID-19) से जंग लड़ रहे हैं। दुनियाभर में वायरस के कारण 6500 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। वहीं संक्रमित लोगों की संख्या एक लाख 73 हजार का आंकड़ा पार कर चुकी है। भारत की बात करें तो यहां भी संक्रमित मामलों की संख्या 114 हो गई है, जबकि इस महामारी से दो लोग मौत के शिकार भी हो गए हैं।

इसे भी पढ़ें- CoronaVirus: RBI का बड़ा फैसला, अब 24 घंटे उपलब्ध होगी डिजिटल बैंकिंग सेवा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus: Chandigarh administration order work from home to companies if employees above 100.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X