• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस के मरीज मिलने वाले 75 जिलों में पूरी तरह लॉकडाउन का ऐलान

|

नई दिल्‍ली। चीन से फैले कोरोना वायरस ने भारत समेत दुनिया के कई देशों में हाहाकार मचा दिया है। चीन में कोरोना वायरस ने कई लोगों की जान ले ली है। वहीं भारत में भी इससे 6 मौतें हो चुकी हैं। 300 से ज्‍यादा लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है।

    CoronaVirus: India में 7वीं मौत, 75 Districts में 31st March तक lockdown | वनइंडिया हिंदी

    Coronavirus की भयावहता देखते हुए देश के 75 जिलों को लॉकडाउन करने की सलाह

    कोरोना वायरस की भयावहता को देखते हुए केंद्र सरकार ने राज्‍यों के 75 जिलों को लॉकडाउन करने का ऐलान किया है।। आपको बता दें कि पंजाब और राजस्‍थान सरकार ने पहले ही 31 मार्च तक लॉकडाउन का ऐलान किया है। ये 75 वो जिले हैं जहां कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं, अथवा जिन जिलों में कोरोना मरीज की वजह से कुछ लोगों की मौत हुई है।

    वहीं केंद्र सरकार ने देश भर में मेट्रो सेवाओं को 31 मार्च तक बंद करने का फैसला किया है। इसके साथ ही दिल्ली मेट्रो, लखनऊ मेट्रो, नोएडा मेट्रो, कोलकाता मेट्रो, कोच्चि मेट्रो, बेंगलुरु मेट्रो बंद हो गया है। दिल्ली मेट्रो 31 मार्च अब कोई सेवा नहीं देगी। दिल्ली मेट्रो के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर अनुज दयाल ने कहा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से लड़ने के लिए मेट्रो की सेवाएं 31 मार्च तक बंद की जाती है। हालांकि उन्होंने कहा कि दिल्ली मेट्रो की आंतरिक ऑपरेशनल मेंटेनेंस जारी रहेगा। इसके अलावा मेट्रो परिसर की सुरक्षा सीआईएसएफ के जिम्मे रहेगी।

    रेलवे ने भी लिया है बड़ा फैसला

    कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए भारतीय रेल ने बड़ा फैसला लिया है। इंडियन रेलवे ने 31 मार्च तक सभी यात्री ट्रेनों का परिचालन बंद करने का फैसला किया है। रेलवे ने बताया है कि सभी लंबी दूरी की ट्रेनें, एक्सप्रेस और इंटरसिटी ट्रेन (प्रीमियम ट्रेन भी शामिल) का परिचालन 31 मार्च की रात 12 बजे तक बंद रहेगा।

    Coronavirus को लेकर सोनू निगम ने बांटा गलत ज्ञान, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Coronavirus: Centre advises state govts to declare lockdown in 75 districts.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X