• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तमिलनाडु बना तीसरा सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित राज्य, दिल्ली से ज्यादा हुए केस

|

नई दिल्ली। तमिलनाडु में तेजी से कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं। राज्य में संक्रमण के कुल 669 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 7200 के पार हो गई है। जिससे तमिलनाडु में संक्रमितों की संख्या दिल्ली से ज्यादा हो गई है। कोरोना प्रभावित राज्यों में देश में महाराष्ट्र और गुजरात के बाद तमिलनाडु अब तीसरे नंबर पर आ गया है।

आधे से ज्यादा मामले चेन्नई से

आधे से ज्यादा मामले चेन्नई से

तमिलनाडु में कोरोना वायरस संक्रमण से रविवार को तीन लोगों की मौत हुई है और कोविड-19 के 669 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में अभी तक कुल 7,204 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। राज्य में अब तक 47 लोगों की मौत हुई है और 1959 लोग ठीक हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, रविवार को सामने आए नए मामलों में से 509 मामले अकेले चेन्नई से हैं। प्रदेश की राजधानी में अब तक संक्रमण के कुल 3839 मामले सामने आ चुके हैं। यानी आधे ज्यादा मामले चेन्नई से आए हैं।

    Corona Patients की संख्या पहुंची 67 हजार के पार, 24 घंटे में 4213 New Case | वनइंडिया हिंदी
    तमिलनाडु में मौत की दर कम

    तमिलनाडु में मौत की दर कम

    तमिलनाडु के लिए जो राहत की बात है वो ये है कि संक्रमित मरीजों की संख्या के हिसाब से वो तीसरा प्रभावित राज्य है लेकिन मौतों का आंकड़ा दूसरे राज्यों के मुकाबले कम हैं। तमिलनाडु के मुकाबले दिल्ली में 73, राजस्थान में 107, मध्य प्रदेश में 215, उत्तर प्रदेश में 74, पश्चिम बंगाल में 185 लोगों की मौत हुई है। जबकि इन राज्यों में संक्रमितों की संख्या तमिलनाडु से कम है।

    दूसरे सूबों और देश में कोरोना के आंकड़े

    दूसरे सूबों और देश में कोरोना के आंकड़े

    महाराष्ट्र राज्य में कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर देखने को मिला है। महाराष्ट्र में कोविड-19 के कुल 22171 पॉजिटिव केस अब तक मिल चुके हैं। राज्य में अब तक सबसे अधिक 832 लोगों की जान जा चुकी है। महाराष्ट्र के बाद सबसे ज्यादा गुजरात प्रभावित है। गुजरात में कोरोना वायरस के अब तक 8194 मामले हैं और 493 लोगों की मौत हो चुकी है। राजधानी दिल्ली में 6923 लोग संक्रमित हैं और 73 मौत हुई हैं। राजस्थान में 3814 लोगों में संक्रमण मिला है और 107 मौतें हुई हैं। वहीं मध्य प्रदेश में 3614 केस आए हैं और 215 लोगों की मौत हुई है।

    स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटे में 4213 नए मामले सामने आए हैं और 97 लोगों की मौत हुई है। जिसके बाद देश में भारत में कोविड-19 पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 67,152 हो चुकी है और 2206 लोगों की मौत इस वायरस से हो गई है। देश में इस समय 44,029 एक्टिव केस हैं यानी इन लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं 20,917 मरीज अब तक रिकवर हुए हैं और ठीक होकर घर जा चुके हैं।

    तमिलनाडु में सामने आया COVID-19 मरीजों की वृद्धि का मुख्य कारण, इस मामले में महाराष्ट्र को भी छोड़ा पीछे

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Tamil Nadu Coronavirus Cases More Than Delhi Becomes 3rd Worst Hit State After maharashtra gujarat
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X