• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए साउथ कोरिया की एक और कंपनी से 5 लाख टेस्ट किट मंगाएगा भारत

|

नई दिल्‍ली। देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 1229 नए मामले सामने आए हैं और 34 लोगों की मौत हो गई है। देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 21,700 हो गई है, जिसमें 16,689 सक्रिय हैं, 4325 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 686 लोगों की मौत हो गई है। विदेश मंत्रालय ने इसी को लेकर गुरुवार को अहम जानकारी साझा की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने बताया कि हमारे मिशन ने भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) की ओर से एक कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है।

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए साउथ कोरिया की एक और कंपनी से 5 लाख टेस्ट किट मंगाएगा भारत

इसके अंतर्गत भारत साउथ कोरिया की एक और कंपनी से 5 लाख कोरोना परीक्षण किट की खरीद रहा है। आपको बता दें कि इससे पहले भारत चीन से भी पांच लाख किट खरीद चुका है। वहीं साउथ कोरिया की एक कंपनी से भी भारत ने टेस्ट किट खरीदी थीं। जानकारी मिली थी कि चीन की ओर से प्राप्त हुई किट में कुछ खामियां पाई गई थीं जिसे लेकर भारत ने कहा था कि वह खराब क्वालिटी की किट को चीन को वापस करेगा।

हालांकि तब इसमें अधिकतर खामी पीपीई किट में देखने को मिली थीं। लेकिन 20 अप्रैल को राजस्थान की ओर से शिकायत मिली थी कि रैपिड टेस्ट किट से नतीजे ठीक नहीं मिल रहे हैं। जिसके बाद भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) ने परीक्षण परिणामों में अंतर मिलने की शिकायतों के मद्देनजर राज्य सरकारों से अगले दो दिन तक इसका इस्तेमाल नहीं करने की सलाह दी थी। उल्लेखनीय है कि भारत में चीन की दो कंपनियों से पांच लाख एंटीबॉडी रैपिड टेस्टिंग किट की आपूर्ति हुई है। विभिन्न राज्यों को कोरोना वायरस के संक्रमण की अधिकता वाले इलाकों में संक्रमण पर निगरानी के लिये यह किट मुहैया करायी गयी है।

अगर सफल हुआ ये इलाज तो Coronavirus पर भारत की होगी बड़ी जीत, वेंटिलेटर से वापस आया पॉजिटिव मरीज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus: Another South Korean company to procure and supply 5 lakh Corona Testing Kits: MEA
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X