• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस: भारत में अब तक 81 मामलों की पुष्टि, बांग्लादेश के साथ बस और रेल सेवा रद्द

|

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के शुक्रवार तक 81 मामलों की पुष्टि हुई है। इन 81 लोगों में 64 भारतीय, 16 इटली के और एक कनाडा से आया हुआ है। वहीं कोरोना वायरस के प्रभाव को देखते हुए बांग्लादेश के साथ बस और रेल सेवा को फिलहाल रद्द कर दिया गया है। कोरोना वायरस पर केंद्र सरकार के स्वास्थ्य और विदेश मंत्रालय के अधिकारियों ने ये जानकारी दी है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बताया गया है कि देश में कोरोना के 81 मामले सामने आए हैं, इनमें से केरल के 3 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है। सफदरजंग में भर्ती सात मरीज भी ठीक हो गए हैं।

Coronavirus, health ministry, foreign ministry, कोरोना वायरस

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया है कि अब तक भारत में कोरोना वायरस के 81 केस सामने आए हैं। सरकार ने 42,296 यात्रियों को सामुदायिक निगरानी में लाया है, जिनमें से 2,559 संदिग्ध हैं। 522 को अस्पताल में भर्ती किया गया है, जिनमें 17 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। उन्होंने कहा, यह समझना महत्वपूर्ण है कि यह स्वास्थ्य आपातकाल नहीं है। हम राज्य की ओर से स्थिति के प्रबंधन के लिए शुरू की गई पहल का समर्थन करने की कोशिश कर रहे हैं।

लव अग्रवाल ने मास्क की काला बाजारी को लेकर कहा है कि अगर मास्क अधिक कीमतों पर बेचे जाते हैं, तो राज्य कानून के अनुसार कार्रवाई कर सकते हैं। अगर जरूरत पड़ी तो हम मास्क की कीमत में असामान्य वृद्धि पर कार्रवाई करेंगे। कालाबाजारी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

विदेश मंत्रालय के अनिल मलिक ने बताया है कि भारत-बांग्लादेश यात्री बस और ट्रेन सेवा 15 अप्रैल तक निलंबित रहेंगी। भारत-नेपाल सीमा पर 4 चेक पोस्ट चालू रहेंगे। भूटान और नेपाल से आवागमन के लिए वीजा फ्री सुविधा जारी रहेगा।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय की संयुक्त सचिव रुबीना अली ने बताया है कि इटली के मिलान में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए कल एयर इंडिया की फ्लाइट उड़ान भरेगी। यह उड़ान कल दोपहर को रवाना होगी और वहां फंसे लोगों को लेकर वापसी रविवार सुबह दिल्ली हवाई अड्डे पर होगी।

ये भी पढ़ें- जब तक कोरोना वायरस का खतरा हाथ मिलाने की जगह करें नमस्ते: ममता बनर्जी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus 81 confirmed cases in India Indo Bangladesh buses trains to remain suspended till 15th April
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X