• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस: जम्मू में दो संदिग्ध मरीज मिले, 31 मार्च तक प्राइमरी स्कूल बंद

|

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में दो लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित हो जाने की जानकारी सामने आई है, जिनका इलाज चल रहा है। जम्मू और कश्मीर के प्रमुख सचिव (योजना) रोहित कंसल ने बताया है कि जम्मू से 2 संदिग्ध मरीजों की टेस्ट रिपोर्ट मिल गई है, जिनके पॉजिटिव रहने की बहुत ज्यादा आशंका है। ऐसे में जम्मू और सांबा जिलों के सभी प्राइमरी स्कूलों को 31 मार्च तक के लिए तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया है।

जम्मू में कोरोना, Coronavirus, corona in Jammu, jammu, कोरोनावायरस, जम्मू, जम्मू कश्मीर, jammu kashmir,

रोहित कंसल ने बताया है कि दोनों मरीजों को अलग वार्ड में रखा गया है और उनकी स्थिति स्थिर बनी हुई है। दोनों मेडिकल सलाह के बाद हॉस्पिटल से चले गए थे लेकिन उन्हें फिर से वापस बुलाया गया है। प्राइमरी स्कूलों को बंद करने के साथ-साथ 31 मार्च तक जम्मू और कश्मीर में सभी बायोमेट्रिक अटेंडेंस पर भी रोक लगा दी गई है।

बता दें कि चीन से शुरू हुए कोरोना वायरस के मामले भारत में लगातार सामने आ रहे हैं। देश में अब तक 31 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है। वहीं कोरोना वायरस के संक्रमण के संदेह में देश में कुल 29,607 लोगों को चिकित्सा निगरानी में रखा गया है। हालांकि, भारत में अभी तक इस वायरस के कारण किसी की मौत होने की खबर नहीं है। वहीं दुनिया भर में कोरोना वायरस के कारण शुक्रवार तक 3,411 लोगों की मौत हो गई।

देशभर में ज्यादातर ऐसे कार्यक्रमों का टाल दिया गया है, जिनमें लोगों को बड़ी संख्या में एक जगह इकट्ठा होना है। देशभर में होली और महिला दिवस समारोह से संबंधित कई कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया है। वहीं ज्यादातर राजनीतिक पार्टियों ने भी फिलहाल सभाओं को आगे बढ़ाने का फैसला किया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने देशभर के 30 हवाईअड्डों पर विदेशी नागरिकों की जांच के निर्देश दिए हैं। इससे पहले, 21 एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग की प्रक्रिया चल रही थी। सभी अंतरराष्ट्रीय नागरिकों का स्वास्थ्य जांच से गुजरना अनिवार्य कर दिया गया है, फिर चाहे वे किसी भी देश के क्यों न हों। कोरोना वायरस अब तक 88 देशों में अपने पैर पसार चुका है।

ये भी पढ़ें- Coronavirus: सेना 1500 लोगों के लिए खोलेगी क्‍वारटाइन सेंटर्स, जारी हुए निर्देश

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus 2 suspected patients from Jammu All primary schools closed till March 31
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X