• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अब नहीं पड़ेगा कोरोना टीकाकरण की रफ्तार पर असर, भारत बायोटेक ने 14 राज्यों को भेजी COVAXIN

|

हैदराबाद, मई 11: देश में कोरोना की दूसरी लहर बेलगाम हो रही है। ऐसे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस संक्रमण से बचाने के लिए वैक्सीनेशन अभियान जारी है। एक मई से टीकाकरण का तीसरा चरण शुरू हो चुका है। इस बार तीसरे चरण के तहत राज्यों में 18 से ज्यादा उम्र के लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। इस बीच महाराष्ट्र, दिल्ली सहित कई राज्य वैक्सीन की कमी का हवाला देते हुए अभियान के रोके जाने की बात कही थी। इस बीच भारत बायोटेक ने बताया है कि देश के 14 राज्यों को कोवैक्सीन की सीधी आपूर्ति शुरू कर दी गई है।

covaxin Dose

कंपनी के संयुक्त प्रबंध निदेशक सुचित्रा एला के ट्वीट के अनुसार भारत बायोटेक कोवैक्सीन की आपूर्ति आंध्र प्रदेश, असम, छत्तीसगढ़, गुजरात, जम्मू और कश्मीर, झारखंड, मध्य प्रदेश, ओडिशा, तमिलनाडु, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल में कर रहा है। भारत बायोटेक ने इससे पहले अप्रैल के अंतिम सप्ताह में राज्यों के लिए कोवैक्सिन में 200 रुपए की कटौती करके 400 रुपये प्रति डो़ज के की घोषणा की थी।

अपने ट्वीट में उन्होंने बताया कि यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि भारत सरकार द्वारा 1/5/21 के बाद से राज्य सरकार के 1/5/21 के बाद से भारत बायोटेक COVAXIN की प्रत्यक्ष आपूर्ति कर रहा है। अन्य राज्यों से अनुरोध प्राप्त हुए हैं और 24x7 स्टॉक की उपलब्धता के आधार पर वितरण का काम किया जा रहा है। हालांकि कंपनी की ओर से किस राज्य को कितनी वैक्सीन भेजी जा रही है। उसकी जानकारी नहीं दी गई है।

वैक्सीन संकट टीकाकरण में बढ़ाएगा असमानता, जानिए आबादी के किस हिस्से पर होगा सबसे ज्यादा असर ?वैक्सीन संकट टीकाकरण में बढ़ाएगा असमानता, जानिए आबादी के किस हिस्से पर होगा सबसे ज्यादा असर ?

मालूम हो कि केंद्र सरकार की ओर से 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए मुफ्त में टीके खरीद और वितरित का काम जारी रखेगा। वहीं दूसरी ओर राज्य 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के टीकाकरण के लिए अपनी योजनाओं के आधार पर सीधे वैक्सीन निर्माताओं से टीके खरीद रहे हैं।

English summary
corona vaccine makers bharat biotech distributed covaxin to 14 states
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X