• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लॉकडाउन के बीच काम ना हो प्रभावित, पीएम ने मंत्रियों को सोमवार से मंत्रालय आने को कहा

|

नई दिल्ली। लॉकडाउन की वजह से देशभर में दफ्तर बंद हैं। उन दिनों केंद्रीय मंत्री भी मंत्रालयों के बजाय घर से ही जरूरी काम कर रहे हैं। हालांकि अब मंत्रियों और अधिकारियों को दफ्तर आकर काम करना होगा। पीएम ने सभी केंद्रीय मंत्रियों को सोमवार से मंत्रालयों में कामकाज बहाल करने को कहा गया है। मंत्री और अधिकारी अब मंत्रालय जाकर काम करेंगे।

corona lockdown pm narendra modi ministries resume work from monday

हालांकि मंत्रालयों में मंत्रियों के अलावा सीनियर अधिकारी ही जाएंगे। जानकारी के मुताबिक, जॉइंट सेक्रटरी और उससे ऊपर की रैंक के अधिकारी सोमवार से मंत्रालयों से काम करना शुरू करेंगे। इससे नीचे का स्टाफ मंत्रालय से नहीं जाएगा। जो बहुत जरूरी सेवाओं से जुड़ा स्टाफ है, वही मंत्रालय पहुंचेगा। मंत्रियों को क्लास 2, 3 और 4 के स्टाफ के साथ रोटेशन के आधार पर काम करना होगा।

भारत में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए 25 मार्च को पीएम ने 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया था। यानी 14 अप्रैल तक देश में लॉकडाउन लागू है। शनिवार (11 अप्रैल) को पीएम ने मुख्यमंत्रियों के साथ बात की है। लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर इस दौरान खासतौर से चर्चा हुई। ज्यादातर राज्य इस बात के हक में हैं कि लॉकडाउन दो हफ्ते और बढ़ाया जाए। ऐसे में माना जा रहा है कि 30 अप्रैल तक पूरे देश में लॉकडाउन बढ़ना तकरीबन तय है।

देश और दुनिया में कोरोना का कहर लगातार बढ़ रहा है। शनिवार तक देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 7529 केस सामने आए हैं। अब तक देश में इससे 239 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं अब तक 643 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। शनिवार को कोरोना वायरस की वजह से 40 लोगों की मौत हुई है।

वहीं दुनिया में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की तादाद एक लाख के पार हो चुकी है। कोरोना से अब तक 103,858 लोगों की जान गई है। वहीं इससे 17 लाख, 17 हजार लोग संक्रमित हैं। अमेरिका में 18761, इटली में 18849, स्पेन में 16353, फ्रांस में 13,197 लोगों की मौत इस वायरस से हुई है।

कोरोना से जंग जीत हाल ही में अस्पताल से बाहर आई महिला बनी मां, पति भी हुआ था संक्रमित

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
corona lockdown pm narendra modi ministries resume work from monday
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X