• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने स्क्रीनिंग कमेटी का किया गठन

|

नई दिल्ली। दिल्ली में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए तमाम राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी ने भी अपनी कमर कसनी शुरू कर दी है। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी को फाइनल कर दिया गया है। इस कमेटी की अध्यक्षता राजीव सातव करेंगे, जबकि कमेटी में वीरेंद्र सिंह राठौर और चल्ला वमशी चंद बतौर सदस्य रहेंगे। बता दें कि दिल्ली में विधानसभा चुनाव फरवरी माह में होने की संभावना है लिहाजा तमाम राजनीतिक दल लगातार इसकी तैयारी में जुटे हैं।

rahul gandhi

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 की, जहां इलेक्शन के लिए तारीखों का ऐलान अभी नहीं हुआ है। हालांकि, माना जा रहा है कि जल्द ही दिल्ली में चुनाव की तारीख घोषित हो सकती है। जनवरी के अंत या फरवरी के पहले हफ्ते में दिल्ली में चुनाव हो सकते हैं। 70 विधानसभा सीटों वाली दिल्ली में साल 2015 के चुनाव में आम आदमी पार्टी ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। तब अरविंद केजरीवाल की पार्टी ने 67 सीटों पर जीत का परचम लहराया था, तो वहीं भाजपा महज तीनों सीटों पर सिमट कर रह गई थी।

दिल्ली में हुए पिछले विधानसभा चुनाव के परिणाम कांग्रेस के लिए भी याद ना रखने वाले थे, जहां पार्टी का खाता तक ना खुला था। बीजेपी को पिछले चुनाव में महज तीन सीटों मुस्तफाबाद, रोहिणी और विश्वासनगर विधानसभा पर जीत मिली थी, इसके अलावा 67 सीटों पर अरविंद केजरीवाल की पार्टी ने कब्जा जमाया था।अरविंद केजरीवाल अपना रिपोर्ट कार्ड पेश कर चुके हैं और वे दावा कर रहे हैं कि उनकी पार्टी 2015 की तरह ही प्रदर्शन करेगी। जबकि भाजपा विधानसभा चुनावों में वापसी की पूरी कोशिश कर रही है। दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी के नेतृत्व में पार्टी अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी को कड़ी टक्कर देने के लिए रणनीति बनाने में जुटी है। तीसरी प्रमुख पार्टी कांग्रेस भी 2015 चुनाव में मिली हार को पीछे छोड़कर वापसी की कोशिश में जुटी है। दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा के लिए आगामी चुनाव किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं होंगे।

इसे भी पढ़ें- CAA Protest:पाकिस्तान से बोले अदनान सामी- भारत में मुसलमान काफी खुश हैं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress Screening Committee for Delhi Assembly polls 2020 finalised.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X