• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

ननकाना साहिब हमले पर बोलीं सोनिया गांधी- पाक पर कार्रवाई के लिए दबाव बनाए भारत सरकार

Google Oneindia News

नई दिल्ली। कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ननकाना साहिब में हुए हमले की निंदा की है। इसके साथ सोनिया गांधी ने भारत सरकार से आग्रह किया है कि, इस मामले में दोषियों पर कार्रवाई के लिए पाकिस्तान पर दबाव बनाना चाहिए। इसके साथ ही सोनिया गांधी ने सिख श्रद्धालुओं की सुरक्षा की चिंता जाहिर की है। उन्होंने सिख श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए भारत सरकार को उपाय करने के लिए कहा है।

पाक पर दबाव की मांग की

पाक पर दबाव की मांग की

सोनिया गांधी ने शनिवार को एक बयान जारी कर ननकाना साहिब पर भीड़ द्वारा किए गए 'अवांछित और अकारण हमले' की निंदा की। सोनिया ने कहा कि, इस मामले में दोषियों पर कार्रवाई के लिए भारत सरकार को पाकिस्तान पर दबाव बनाना चाहिए। सिख श्रद्धालुओं और इस पवित्र स्थल के कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भारत सरकार इस मामले को तत्काल पाकिस्तान की सरकार के सामने उठाए ताकि श्रद्धालुओं की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके और आगे से किसी हमले को रोका जा सके।

सोनिया ने सिख श्रद्धालुओं की सुरक्षा का उठाया मुद्दा

सोनिया ने कहा कि पाकिस्तान सरकार को अपराधियों के खिलाफ तत्काल मामला दर्ज करने, उनकी गिरफ्तारी और कार्रवाई के लिए भी सरकार को दबाव बनाना चाहिए। इससे पहले राहुल गांधी ने भी ननकाना साहिब पर हुए हमले की निंदा की थी। इससे पहले पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि परस्पर सम्मान और प्रेम की बदौलत ही कट्टरता के जहर को खत्म किया जा सकता है।

राहुल गांधी ने भी हमले की निंदा की

राहुल गांधी ने भी हमले की निंदा की

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'ननकाना साहिब पर हमला निंदनीय है और इसकी खुल कर भर्त्सना करनी चाहिए। उन्होंने कहा, 'कट्टरता खतरनाक है और यह बहुत पुराना जहर है जिसकी कोई सीमा नहीं होती। प्रेम, परस्पर सम्मान और समझ ही इस जहर को खत्म करती है।

दिल्ली: इमारत की छत ढही, कई लोगों के फंसे होने की संभावनादिल्ली: इमारत की छत ढही, कई लोगों के फंसे होने की संभावना

Comments
English summary
congress president Sonia Gandhi condemns Nankana Sahib attack, action against culprits in Pak
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X