• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लापता पायलट को लेकर राहुल गांधी ने जताई चिंता, कहा- हम सेना के साथ हैं

|

नई दिल्ली। भारतीय सीमा क्षेत्र में पाकिस्तान लड़ाकू विमानों ने बुधवार सुबह घुसपैठ की कोशिश थी। लेकिन पहले से अलर्ट एयरफोर्स के जांबाजों ने पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों को खदेड़ दिया। जवाबी कार्रवाई में भारत ने एक पाकिस्तानी फाइटर जेट को मार गिराया। भारत का एक मिग-21 लड़ाकू विमान क्रैश हो गया जिसका पायलट लापता बताया जा रहा है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने इसकी पुष्टि की है। वहीं कांग्रेस राहुल गांधी ने लापता भारतीय पायलट की सकुशल वापसी की कामना की है।

congress president rahul gandhi expressed deep concern for safety of IAF missing pilot

राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि, मुझे यह सुनकर दुख हुआ कि हमारा एक बहादुर IAF पायलट लापता है। मुझे उम्मीद है कि वह जल्द ही घर लौट आएंगे। हम इन कठिन समय में अपने सशस्त्र बलों द्वारा खड़े हैं। वहीं अन्य विपक्षी दलों के नेताओं ने लापता भारतीय वायुसेना के पायलट की सकुशल वापसी पर अपनी चिंता जाहिर की है। विपक्ष के 21 दलों की मीटिंग के बाद राहुल गांधी बोले, नेताओं ने पाकिस्तान के दुस्साहस की निंदा की और हमारे लापता पायलट की सुरक्षा के लिए गहरी चिंता व्यक्त की है। नेताओं ने सरकार से देश की संप्रभुता, एकता और अखंडता की रक्षा के लिए लोगों को भरोसा दिलाने का आग्रह किया है।

वहीं जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि, पीएम मोदी को तब तक के लिए अपने सभी राजनीतिक गतिविधियों को रोक देना चाहिए जबतक कि विंग कमांडर अभिनंदन वापस नहीं लौट आते हैं। जब तक हमारा पायलट बंदी तब तक वे राजनीतिक स्पीच ना दें। वहीं बॉलीवुड एक्टर स्वरा भास्कर ने भगवान से प्रार्थना करते हुए लिखा कि, दोनों देशों के बीच भाईचारा बने रहे।

वहीं टीवी एंकर वीर सिंघवी ने ट्वीट कर लिखा कि, विंग कमांडर अभिनंदन मजबूत बने रहें। एक पूरा देश आपके साथ खड़ा है। हम आपकी सुरक्षा का श्रेय अपने जैसे बहादुर पुरुषों और महिलाओं को देते हैं।

पाक पीएम इमरान खान बोले- हम बैठकर हर मसला हल करने को तैयार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
congress president rahul gandhi expressed deep concern for safety of IAF missing pilot
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X