• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

देश के मुसलमानों को डराने-धमकाने के लिए लाया गया नागरिकता कानून: दिग्विजय सिंह

|

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह ने कहा है कि नागरिकता कानून लाने का मोदी सरकार का मकसद मुस्लिमों में दहशत पैदा करना है। नागरिकता कानून पर भोपाल में मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कहा, सीएए लाने की जरूरत क्या थी, ये कानून इसलिए लाया गया कि उन्हे देश के मुसलमानों को डराना धमकाना है। ये दिखाना है कि अभी तो हमने सिर्फ बाहर के लोग लिए, अब तुम्हारे लिए भी कर देंगे, भारत के संविधान का हमने उल्लंघन कर दिया, हमको रोक सको तो रोको।

Congress leader Digvijaya Singh in Bhopal caa nrc RSS muslims

दिग्विजय सिंह ने कहा, असम में एनआरसी से क्या हुआ, सबने देखा। फिर भी इसे देश मे लागू करने की बात हो रही है। इसका क्या मतलब है। अनेकता में एकता की जो देश की पहचान है, उसे मोदी और शाह बिगाड़ रहे हैं। सीएए के खिलाफ आज पूरा आंदोलन महिलाओं के हाथ में चला गया है। मैं सीएए के खिलाफ प्रदेश का दौरा करूंगा।

दिग्विजय सिंह ने आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा, संघ कार्यकर्ता कहते है हिंदुस्तान के सभी निवासी हिंदू हैं। जो हिन्दुस्तान में पैदा हुआ वो हिन्दू है। इस तर्क से, आरएसएस के लोग मुझे बताएं कि अमेरिका, अफ्रीका और दुनिया के दूसरे देशों में पैदा हुए हिंदुओं की पहचान क्या है।

दिग्विजय सिंह ने आरएसएस और भाजपा की ओर से उन पर मुस्लिमों की तरफ झुकाव रखने को लेकर दिए गए बयानों पर कहा, लोगों का कहना है कि मैं मुसलमानों की तरफ झुका हूं। सच्चाई ये है कि मैं ना तो मुस्लिमों के लिए झुका हूं, ना ही हिंदुओं की तरफ। मेरा झुकाव अगर किसी की तरफ है तो भारत की तरफ है। मेरी ताकत इस देश की विविधता में एकता से आती है। मैं पहले भारतीय हूं फिर हिंदू या किसी भी अन्य धर्म को मानने वाला।

CAA: कोर्ट में सामने आया मुजफ्फरनगर पुलिस का एफआईआर में किया 'खेल'CAA: कोर्ट में सामने आया मुजफ्फरनगर पुलिस का एफआईआर में किया 'खेल'

English summary
Congress leader Digvijaya Singh in Bhopal caa nrc RSS muslims
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X