• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केएच रतनकुमार सिंह बनाए गए मणिपुर कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष, एक दिन पहले दिया था उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा

|
Google Oneindia News

इंफाल,17 जनवरी: कांग्रेस ने मणिपुर के पूर्व मंत्री डॉ. केएच रतनकुमार सिंह को प्रदेश कांग्रेस कमेटी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है। सोमवार को कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने एक लेटर जारी कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने बताया है कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की सहमति के बाद रतनकुमार सिंह को मणिपुर प्रदेश कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। मणिपुर में विधानसभा चुनावों से ठीक पहले कांग्रेस ने रतनकुमार सिंह को ये जिम्मेदारी दी है।

कांग्रेस

रविवार को छोड़ा था उपाध्यक्ष पद

डॉ. केएच रतनकुमार सिंह ने रविवार को पार्टी के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था। इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि वो चुनाव से पहले पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे सकते हैं। हालांकि अब कार्यकारी अक्ष्यक्ष बनाए जाने के बाद माना जा रहा है कि आलाकमान ने उनको मना लिया है। शिक्षा मंत्री रह चुके केएच रतनकुमार सिंह 2017 के विधानसभा चुनाव में मायांग इंफाल से चुनाव हार गए थे।

्मनि

मणिपुर में हो रहे विधानसभा चुनाव

देश के पांच राज्यों- मणिपुर, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। 60 विधानसभा सीटों वाले मणिपुर राज्‍य में विधानसभा चुनाव दो फेज में होंगे। मणिपुर में 27 फरवरी और 3 मार्च को वोटिंग होगी। 10 मार्च को वोटों की गिनती होगी और नतीजों का ऐलान किया जाएगा। मणिपुर में बीजेपी इस समय सत्ता में हैं। वहीं कांग्रेस मुख्य विपक्षी है। इन दोनों बड़े दलों के अलावा कई क्षेत्रीय दल भी चुनाव मैदान में हैं। खासतौर से नेशनल पीपल्स पार्टी और नगा पीपल्स फ्रंट के प्रदर्शन पर निगाहें रहेंगीं। इनके अलावा टीएमसी भी काफी दमखम से चुनाव लड़ रही है।

2017 के चुनाव में मणिपुर में किसी दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला था। यहां बहुमत का आंकड़ा 31 सीटों का है। 2017 में कांग्रेस को 28 सीटें मिली थीं और वो सबसे बड़ा दल थी। भाजपा को 60 में 21 सीटें मिलीं थीं लेकिन सरकार बनाने में कामयाब रही थी। भाजपा ने छोटे दलों को लेकर सरकार बनाई थी।

मणिपुर: 2017 के चुनाव में कांग्रेस थी सबसे बड़ी पार्टी, सरकार बनाई थी भाजपा नेमणिपुर: 2017 के चुनाव में कांग्रेस थी सबसे बड़ी पार्टी, सरकार बनाई थी भाजपा ने

Comments
English summary
Congress appoints Dr Kh. Ratankumar Singh as Working President of Manipur Pradesh Congress Committee
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X