गुजरात के सौराष्ट्र में दो लोगों की मौत के बाद तनाव, मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

अहमदाबाद। सौराष्ट्र के हलवाड़ में दो गुटों के बीच हिंसक झड़प में दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग इस हिंसा में घायल हो गए हैं। यह झड़प क्षत्रिय और भरवाड़ समुदाय में हुई थी। घटना में तकरीबन 20 गाड़ियों और कई घरों को आग के हवाले कर दिया गया। इस पूरे उपद्रव के चलते पुलिस ने मोर्बी और सुरेंदरनगर में मोबाइल इंटरनेट सेवा पर प्रतिबंध लगा दिया है।

violence

हालात को देखते हुए यहां के स्थानीय प्रशासन ने गुरुवावार शाम को अहमदाबाद कच्छ हाईवे पर यातायात को रोक दिया है, जोकि हलवाड़ और ध्रांगध्रा शहर को जोड़ती है। इसके साथ ही राज्य सरकार ने तत्परता दिखाते हुए तीन वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों को भी हालात का मुआयना करने के लिए भेज दिया है। यहां जाति के बीच संघर्ष पहले भी होता रहा है, लिहाजा इन अधिकारियों को यहां के हालात पर नजर रखने का निर्देश दिया गया है।

भारी पुलिस बल तैनात

जातीय तनाव को देखते हुए स्टेट रिजर्व्ड पुलिस फोर्स की टीम को भी यहां तैनात किया गया है, साथ ही इस हिंसा में लिप्त तमाम आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। आपको बता दें कि भारवाड़ और क्षत्रियों के बीच यहां हिंसा उस वक्त यहां भड़क गई जब क्षत्रीय समुदाय के नेता इंद्रसिंह जाला की हत्या कर दी गई। इंद्रसिंह ध्रांगध्रा के पूर्व निकाय अध्यक्ष थे।

Yogi Adityanath की सुरक्षा में चूक, UP Vidhan Sabha में मिला विस्फोटक | वनइंडिया हिंदी

इस हत्या के बाद से ही क्षत्रीय समुदाय ने शहर में बंद का ऐलान किया था, जिसके बाद पूरा शहर बंद था, इस दौरान दोनों समुदायों के बीच कुछ छुटपुट हिंसा की घटनाएं हुई थी। वहीं इस मामले में मोर्बी जिले के पुलिस अधिकार का कहना है कि इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि अन्य कई लोग घायल हुए हैं, जिनका इलाज चल रहा है, कुछ वाहनों को भी आग के हवाल कर दिया गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Clash between two community in Gujarat takes life of 2 man many injured. Many accuses of riot have been arrested.
Please Wait while comments are loading...