• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

असदुद्दीन ओवैसी बोले- अरुणाचल में चीन ने गांव बसा दिया, पीएम मोदी इस पर खामोश क्यों?

|

नई दिल्ली। चीन (China) ने अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में भारत की सीमा में अतिक्रमण करते हुए एक गांव बसा दिया है। सैटेलाइट तस्वीरों में चीन का ये निर्माण दिखा है। इसको लेकर कई विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार से सवाल किए हैं। हैदराबाद से सांसद और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया है कि चीन का भारत की जमीन पर कब्जे का सिलसिला लगाता जारी है, ऐसे में उन्हें इस पर बोलना चाहिए।

चीन ने अरुणाचल में बसाया गांव, China village in arunachal, china occupying in Arunachal pradesh, china, Arunachal pradesh, Ladakh, Sikkim, Asaduddin Owaisi, AIMIM, narednra modi, india china, असदुद्दीन ओवैसी, चीन, अरुणाचल प्रदेश
    India China Tension: Arunachal Pradesh में China के गांव बसाने पर MEA ने क्या कहा ? | वनइंडिया हिंदी

    ओवैसी ने मंगलवार को कहा, चीनी सेना लगातार अरुणाचल, लद्दाख, सिक्किम में हमारे क्षेत्र में आ रही है और जमीन पर कब्जा कर रहा है। अरुणाचल में चीन ने स्थायी निर्माण कर लिया है। नक्शे में देखने पर साफ है कि जहां चीनी सेना ने निर्माण किया है, वो भारत की जमीन है। ऐसे में सवाल है कि भारत की जमीन पर चीन के कब्जे को लेकर पीएम चुप क्यों हैं।

    केंद्र में सबसे बड़े विपक्षी दल कांग्रेस के सांसद पूर्व राहुल गांधी ने अरुणाचल प्रदेश के सीमावर्ती इलाके में चीन द्वारा गांव बसाने को लेकर किए ट्वीट में कहा- उनका वादा याद करिए- मैं देश झुकने नहीं दूंगा। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सवाल किया, पीएम मोदी, वो 56 इंच का सीना कहां है, जिसकी आप बातें करते थे।

    बता दें कि कुछ तस्वीरें आई हैं, जिनके आधार पर दावा किया जा रहा है कि चीन ने अरुणाचल प्रदेश में भारतीय सीमा के करीब 4.5 किमी अंदर गांव बसा लिया है। यह इलाका अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सुबनसिरी जिले में है। इस चीनी गांव की सैटलाइट तस्‍वीरों में नजर आ रहा है कि चीनी गांव में सड़कें और 100 से ज्यादा घर हैं।

    अरुणाचल प्रदेश में चीन द्वारा गांव का निर्माण किए जाने की खबरों पर विदेश मंत्रालय ने कहा है कि भारत स्थिति पर नजर बनाए हुए है। मंत्रालय ने कहा, हमारी सरकार ने भी सड़कों, पुलों आदि के निर्माण को तेज किया है, जिसने सीमा के साथ-साथ स्थानीय लोगों को जरूरी कनेक्टिविटी दी है।

    ये भी पढ़ें- ये भी पढ़ें- अर्नब गोस्वामी को बालाकोट हमले की जानकारी पीएम ने दी थी या गृहमंत्री ने? पता चलना चाहिए-राहुल गांधी

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    China occupying india territory in Arunachal pradesh Why PM narendra modi is silent Asaduddin Owaisi
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X